जानिए क्यों WTC फाइनल में भारतीय टीम काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरी, वजह जीत लेगी आपका दिल

Share on:

Why Indian team wearing black band in hand?: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंग्लैंड के ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला आज से खेला जा रहा है। पहले ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजी कर रही है। भारत के पास इतिहास रचने का काफी अच्छा मौका है। WTC से पहले ही भारतीय टीम की नई जर्सी भी लॉन्च हो गई है। लेकिन WTC मुकाबला खेलने जैसे ही भारतीय टीम मैदान पर उतरी उन्होंने अपने हाथों में एक काले रंग की पट्टी बंधी हुए नजर आए।

तो चलो आपको बताते हैं कि इसके पीछे का कारण क्या है। दरअसल, हाल ही में ओडिशा के बालासोर मैं एक भीषण रेल हादसा हो गया था। जिसमें 3 ट्रेन आपस में टकरा गई थी। इस भीषण हादसे में 288 लोगों के मरने व 900 से ज्यादा लोगों के जख्मी होने की खबर है। इस हादसे में जान गवाने वाले लोगों को भारतीय टीम ने काली पट्टी बांध कर श्रद्धांजलि दी है। मैच शुरू होने से पहले 1 मिनट का मौन भी रखा गया था।

गौरतलब है कि साल 2021 में जब न्यूजीलैंड के साथ भारतीय टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला था। उस समय भी भारतीय टीम काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरी थी, क्योंकि उस मिल्खा सिंह का निधन हो गया था। उन्हें श्रद्धांजलि के तौर पर भारतीय टीम का काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरी थी।