MPBSE MP Board 10th, 12th Result 2023: लाखों विद्यार्थियों का इंतजार हुआ खत्म, 25 मई को जारी होगा 10वीं-12वीं का रिजल्ट, ऐसे चेक करें परिणाम

Share on:

MPBSE MP Board 10th, 12th Result 2023: जैसे-जैसे एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के रिजल्ट की तारीख नजदीक आती जा रही है। वैसे-वैसे मंदिरों में भी विद्यार्थियों की संख्या बढ़ती जा रही है। बता दें कि माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा 25 मई गुरुवार को दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट जारी किए जाएंगे, जिसका 18 लाख से ज्यादा विद्यार्थी इंतजार कर रहे हैं।

परीक्षा परिणाम का छात्र पिछले कई महीनों से इंतजार कर रहे हैं। इस वर्ष 1 मार्च से 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की शुरुआत हुई थी। ऐसे में अब लाखों विद्यार्थियों का इंतजार 25 मई दोपहर 12:30 बजे के बाद में खत्म हो जाएगा। बता दें कि माध्यमिक शिक्षा मंडल के ज्ञान विज्ञान प्रशिक्षण केंद्र में शिक्षा मंत्री इंद्र सिंह परमार द्वारा रिजल्ट जारी किया जाएगा।

Also Read: बोर्ड रिजल्ट से पहले भगवान की शरण में पहुंचे परीक्षार्थी, प्रदेश के प्रमुख मंदिरों में दिखी विद्यार्थियों की भीड़

बता दें कि छात्र एमपी बोर्ड की वेबसाइट mpbse.nic.in पर जाकर देख सकते हैं। इसके अलावा भी अलग-अलग माध्यम से 10वीं और 12वीं बोर्ड के विद्यार्थी अपने परिणाम को आसानी से देख पाएंगे। गौरतलब है कि, लंबे समय से विद्यार्थी अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे, जो कि अब 25 मई गुरुवार को 12:30 बजे जारी कर दिया जाएगा।