शहर में अमानक पोलिथिन क्रय-विक्रय के विरुद्ध कार्यवाही जारी, वसुला 1 लाख का स्पाॅट फाईन

Share on:

दिनांक 26 फरवरी 2021: आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा शहर में किसी भी प्रकार की प्रतिबंधित अमानक पोलिथिन केरीबेग का क्रय-विक्रय करने वालो के विरूद्ध सख्ती से कार्यवाही करने व स्पाॅट फाईन करने के समस्त स्वास्थ्य अधिकारी, सीएसआई व अन्य को दिये गये।

इसी क्रम में झोन क्रमांक 19 के अंतर्गत स्वास्थ्य अधिकारी गौतम भाटिया व सीएसआई अरविंद पथरोड व उनकी टीम द्वारा संतोष सिंह ने संग्रहण कर रखी 38 कटटो में अमाने पोलिथिन रखने पर रूपये 1 लाख का स्पाॅट फाईन कर राशि वसुल की गई।

विदित हो कि प्रातः यह सूचना प्राप्त हुई की कोई आयशर वाहन से अमानक पॉलीथिन विक्रय हेतु परिवहन हो रहे हैं इस पर जोन क्रमांक 19 के मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक अरविंद पथरोड एवं वार्ड 75 के दरोगा सचिन को निरीक्षण हेतु नायता मुंडला बाईपास पर पहुचे। नायता मुंडला पर एक आयशर वाहन गाड़ी क्रमांक एमपी 04 जीए 3925 को शंका प्रतीत होने पर रोका गया तथा उक्त वाहन का निरीक्षण करने पर 38 कट्टे अमानक पॉलीथिन मिली। इस पर उक्त गाड़ी वाहन को जोन क्रमांक 19 पर लाकर खड़ा किया गया तथा संबंधित को फोन पर बुलाया गया।

इस पर यह जानकारी प्राप्त हुई कि यह माल हलोल से परिवहन होकर भोपाल जाना था जिसकी बिल्टी मौके पर पाई गई तथा इस पर संतोष सिंह जोन क्रमांक 19 पर उपस्थित होकर उन्होंने अपना अपराध स्वीकार किया, इस पर स्वास्थ्य अधिकारी गौतम भाटिया के निर्देश पर सीएसआई अरविंद पथरोड, दरोगा सचिन व टीम द्वारा अमानक पॉलीथिन कैरी बैग 38 कट्टों को जप्त कर 1 लाख रुपए का स्पाॅट फाईन किया गया।