अगले 3 दिनों तक इन 10 जिलों में ओलावृष्टि के साथ होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Share on:

देशभर में मौसम करवट बदल रहा है। बीते 2 दिनों में देश के कई राज्यों में मध्यम व तेज बारिश दर्ज की गई है। मौसम के मिजाज में आए इस बदलाव के चलते लोगों को अप्रैल में पड़ने वाली तेज गर्मी से राहत मिली है। राजधानी दिल्ली समेत देश के अन्य राज्यों के तापमान में गिरावट आई है। मौसम विभाग के मुताबिक मई के पहले हफ्ते के दौरान कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है।

देश की राजधानी दिल्ली सहित कई राज्यों में सोमवार को बारिश की वजह से मौसम ने करवट ले ली। मई में टेंपरेचर में इतनी अधिक गिरावट और बारिश चौंकाने वाली है। बरसात की वजह से इस बीच फरवरी की तरह गुलाबी ठंड का अहसास भी हुआ। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राजधानी का टेंपरेचर सामान्य से 13 डिग्री नीचे रिकॉर्ड किया गया। इसके अतिरिक्त मौसम विभाग ने आज भी बारिश की आशंका जताई गई है।

मौसम के फिर बदले मिजाज, इन राज्यों में आंधी के साथ होगी बारिश, ओले गिरने के  भी आसार - Star samachar

आपको बता दें कि सोमवार शाम तक दिल्ली में 14.8 मिमी बारिश दर्ज की गई। आपको बता दें कि वर्ष 2022 में 31 मई को 17.8 मिमी बारिश हुई थी। IMD के अनुसार अभी दो से तीन दिन तक ठंडी हवा के साथ होने वाली बारिश की वजह से टेंपरेचर अभी और गिरेगा। हालांकि आज हल्की बारिश का पूर्वानुमान जारी कर दिया गया है लेकिन बुधवार को तेज बारिश हो सकती है।

Also Read – Numerology 2 May: इन मूलांक वाले जातकों को आज बिजनेस में होगा तगड़ा मुनाफा, कर्ज से मिलेगी मुक्ति, व्यक्तित्व में आएगा गजब का निखार

कई राज्यों में होगी ओलावृष्टि

Weather: अगले 5 दिनों में गर्मी से मिलेगी राहत इन राज्यों में बारिश और ओले  गिरने की चेतावनी - Weather Update There will be relief from heat for the  next 5 days

 

मीडिया रिपोर्ट से मिली सूचना के मुताबिक IMD के द्धारा जारी पूर्वानुमान में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान में ओले गिरने का अंदेशा भी जताया गया है। वहीं, हरियाणा और यूपी के कुछ क्षेत्रों में मामूली वर्षा की आशंका भी जताई गई है।

हिमाचल-उत्तराखंड में बर्फबारी

Snowfall In Himachal-Uttarakhand: सड़कें बंद, बिजली आपूर्ति ठप्प, देखें  ताजा हालात - Heavy snowfall in Himachal-Uttarakhand,Know latest situation -  Himachal Pradesh AajTak

वहीं मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया कि हिमाचल प्रदेश के शिमला में फिलहाल अभी कुछ दिनों तक बर्फबारी जारी रहेगी। वहीं उत्तराखंड में भी वृष्टि और स्नोफॉल के प्रबल आसार बने हुए हैं। वहीं मध्य प्रदेश की बात करें तो यहां के मौसम विभाग के अनुसार इंदौर, ग्वालियर और उज्जैन सहित कई जिलों में बरसात हो सकती है। IMD ने इसको लेकर ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया है।

केरल में चार दिन तक भारी बारिश

Weather Updates: इस सप्ताह इन राज्यों में होगी तेज बारिश, दिल्ली में आज  पानी बरसने की संभावना, जानें अपने इलाके का मौसम का हाल - Rainfall forecast  today Rains to ...

इसी के साथ दो दिनों तक कर्नाटक और तमिलनाडु के कई हिस्सों में तेज वर्षा का अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं केरल में 4 मई तक बारिश का अनुमान है। वहीं राजस्थान के जयपुर और जोधपुर सहित कई क्षेत्रों में तेज हवा के साथ बारिश होगी।