अतीक-अशरफ हत्याकांड: सुप्रीम कोर्ट ने योगी सरकार को किया तलब, मांगी जांच की रिपोर्ट

Share on:

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में हुई अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या मामले की जांच की मांग को लेकर दायर जनहित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार से पूछा कि अतीक की सार्वजनिक परेड क्यों करवाई गई। सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि अतीक और अशरफ को ले जा रही गाड़ी को सीधे अस्पताल क्यों नहीं ले जाया गया?

इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश सरकार से जवाब मांगा है। कोर्ट ने मर्डर केस की डिटेल रिपोर्ट मांगी है। जस्टिस एस रविंद्र भट्ट और जस्टिस दीपांकर दत्ता की पीठ इस मामले की सुनवाई की। इस मामले के अलावा कोर्ट ने 24 फरवरी को हुए उमेश पाल मर्डर केस के आरोपियों की एनकाउंटर की रिपोर्ट भी मांगी है।

Also Read – जिया ने पहली ही फिल्म में मचा दिया था तहलका, अमिताभ बच्चन के साथ की थी फिल्मी करियर की शुरुआत

सुप्रीम कोर्ट ने योगी सरकार को नोटिस भेजा है। सुप्रीम कोर्ट ने हत्या से पहले हुए असद एनकाउंटर पर भी विस्तृत हलफनामा मांगा है। कोर्ट ने UP सरकार से पूछा कि हत्यारों को यह जानकारी कैसे मिली कि अतीक-अशरफ को अस्पताल ले जाया जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हमने घटना टीवी पर देखी है। दोनों को गाड़ी से सीधे अस्पताल क्यों नहीं ले जाया गया। उत्तर प्रदेश के लिए वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी सुप्रीम कोर्ट में पेश हुए।