Gold Price: सोने की कीमतों में फिर आई तेजी, बनाया नया रिकॉर्ड, जारी हुए नए रेट, यहां देखें नया अपडेट

Share on:

Gold Price Today: यहां सोने और चांदी के भावों में ऐ दिन उतार चढ़ाव देखने को मिलते रहते हैं। सोने के रेट में हर दिन जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है। आज गोल्ड का नया रेट रिकॉर्ड तोड़ स्तर तक पहुंच गया है। दिल्ली के सराफा मार्केट में आज सोने ने 61,000 के स्तर को भी पार कर लिया है। आइए जानते है आज के नए ताजा रेट। सोने के दामों में उछाल के साथ साथ ही चांदी के दामों में भी 1800 रूपए से अधिक की तेजी देखने को मिल रही है। सोने और चांदी दोनों ही धातुओं की प्राइस बाजार में नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई हैं। HDFC Securities ने इस विषय में विस्तृत जानकारी दी है।

today gold prices : सोने की कीमतों ने बना दिया नया रिकॉर्ड, जानिये 10 ग्राम  के भाव

 

सोने ने बनाया नया रिकॉर्ड

Today Gold Price: सोना ने फिर बनाया नया रिकॉर्ड! जानिए क्या हैं आज का सोने-चाँदी  का भाव...

यहां आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्ट्रांग ग्लोबल रुख के दौरान आज दिल्ली सराफा मार्केट बाजार में गोल्ड का भाव 1,025 रूपए की तेजी के साथ 61,080 रूपए प्रति 10 ग्राम के स्तर पर पहुंच गया है। वहीं, पिछले व्यवसायी सत्र में गोल्ड 60,055 रूपए प्रति 10 ग्राम के दाम पर रुका हुआ था। इसके अतिरिक्त चांदी का मूल्य भी 1,810 रूपए के उछाल के साथ 73,950 रूपए प्रति किलोग्राम हो गई।

Also Read – बच्चन फैमिली पर फिर मंडराए दुखों के बादल, उड़ चुकी है बच्चन परिवार की नींद, सामने आई ये बुरी खबर

जानें क्या है विशेषज्ञों की सलाह?

Gold Price Update: आज और नीचे सरक गए सोने के दाम, शादी के लिए इस भाव में  बनवा लें 'गले का हार'-The Vocal News Hindi

HDFC सिक्योरिटीज के सीनियर विश्लेषक ने कहा है कि दिल्ली के मार्केट में सोने का प्रेजेंट मूल्य 1,025 रूपए की उछाल के साथ 61,080 रूपए प्रति 10 ग्राम हो गया। उन्होंने कहा है कि घरेलू मार्केट में गोल्ड का प्राइस अपने फ्रेश सर्वकालिक हाई लेवल से अभिप्राय 61,000 रूपए प्रति 10 ग्राम के लेवल को पार कर गया।

ग्लोबल मार्केट में क्या है गोल्ड का हाल?

Gold Price: सोने की कीमतों ने बनाया नया रिकॉर्ड, क्या आपको अभी भी इसमें  करना चाहिए निवेश? - Gold Prices hits all-time high Should you still buy it  in 2023 | Moneycontrol Hindi

अंतरराष्ट्रीय मार्केट में गोल्ड बड़ी मजबूती के संग 2,027 डॉलर प्रति औंस हो गया, जबकि सिल्वर भी बढ़त के साथ 24.04 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई। अमेरिकी रोजगार के आंकड़े के अनुमान से कहीं कम रहने के दौरान कॉमेक्स में गोल्ड की प्राइस में बुधवार को एशियाई कारोबारी में घंटों में उछाल आया और इसमें मार्च, 2022 के बाद से 1.80 प्रतिशत से ज्यादा की वृद्धि हुई है।

क्यों आई कीमतों में तेजी?

Gold Price: सोने ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, कीमतों में आया तगड़ा उछाल, जानिए  ताजा रेट

HDFC सिक्योरिटीज के सीनियर विश्लेषक ने कहा कि इसके अलावा अमेरिकी वृहद आर्थिक रिकॉर्ड आने के बाद अमेरिकी डॉलर इंडेक्स और बॉन्ड कमाई में गिरावट आई है। जिससे सराफा मार्केट में दामों में उछाल आया हैं। गोल्ड और सिल्वर की प्राइस में फरवरी की शुरुआत में भी र‍िकॉर्ड बनाया था। हालांक‍ि बाद में इसमें तेजी देखी गई थी। जानकारों का कहना है क‍ि एक्‍सपर्ट दावा कर रहे हैं क‍ि इस वर्ष द‍िवाली पर दोनों कीमती धातुएं तेजी का नया र‍िकॉर्ड बनाएंगी। एक्‍सपर्ट का दावा है क‍ि गोल्ड द‍िवाली पर चढ़कर 65,000 रूपए और सिल्वर 80,000 रूपए के लेवल पर पहुंच सकती है।