Indore:संभागायुक्त डॉ. कुमार ने राजस्व विभाग की योजनाओं के तहत E-KYC की प्रगति की समीक्षा की

Share on:

 

इंदौर। संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा ने आज कलेक्टोरेट कार्यालय आलीराजपुर में आलीराजपुर एवं झाबुआ जिले के अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में संभागायुक्त डॉ. शर्मा ने आलीराजपुर और झाबुआ जिले में राजस्व शिविरों के माध्यम से नामांतरण एवं बंटवारों सहित राजस्व प्रकरणों की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार येाजना के तहत प्राप्त आवेदनों, जिसमें स्वीकृत एवं अस्वीकृत आवेदनों की स्थिति की समीक्षा की।

उन्होंने अस्वीकृत आवेदनों की प्रकरणवार रिपोर्ट तैयार करते हुए पुनः कलेक्टर, एसडीएम एवं तहसीलदार को निरीक्षण करते हुए पुनः परीक्षण के निर्देश दिए। उन्होंने धारणाधिकार योजना के तहत नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्र के प्राप्त आवेदनों की प्रगति की समीक्षा करते हुए विचाराधीन प्रकरणों की पुनः समीक्षा के निर्देश दिए। उन्होंने योजना के तहत कालोनी विकसित करने संबंधित प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश भी दिए।

Also Read: इंदौर विकास प्राधिकरण द्वारा 20 से 25 मार्च तक आयोजित होंगे आवास मेले

संभागायुक्त डॉ. शर्मा ने मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत आलीराजपुर और झाबुआ जिले में पात्र महिलाओं के ईकेव्हायसी की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने दोनों जिले में कुल लक्षित पात्रताधारियों में से अब तक हुए ईकेव्हायसी कार्य की प्रगति की समीक्षा करते हुए निर्धारित समयावधि में उक्त कार्य को पूरा करने के निर्देश दिए। ईकेव्हायसी कार्य के लिए अलग-अलग विभाग के मैदानी स्तर के स्टाफ के साथ-साथ बीसी, पेसा माबलाईजर आदि को ईकेव्हायसी कार्य का दायित्व सौंपते हुए समय सीमा में प्रगति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर आलीराजपुर राघवेन्द्र सिंह, कलेक्टर झाबुआ श्रीमती रजनी सिंह, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अभिषेक चौधरी, अपर कलेक्टर अनुपमा निनामा, अनुविभागीय राजस्व, तहसीलदार, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।