लिफ्ट में फसें CM शिवराज, दो इंजीनियर्स को किया निलंबित

Share on:

भोपाल: आज मध्यप्रदेश की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह दोपहर के समय मंत्रालय पहुंचे, इस दौरान कुछ यु हुआ की मुख्यमंत्री बड़े नाराज हो गए। मुख्यमंत्री की नाराजगी का कारण मंत्रालय की लिफ्ट बनी। दरअसल मंत्रालय में वीआईपी एनेक्सी लिफ्ट है जिसकी कीमत करोडो में है लेकिन इसके मेंटेनेंस के बिगड़ने के कारण यह गड़बड़ी हुई है। बात दोपहर के समय की है जब मुख्यमंत्री मंत्रालय पहुंचे तो मंत्रालय की एनेक्सी में वीआईपी लिफ्ट से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जैसे ही पांचवें फ्लोर के लिए जा रहे थे, तभी बीच में लिफ्ट बंद हो गई। वीआईपी लिफ्ट के खराब होने के कारण लिफ्ट में फस गए जिसके बाद मुख्यमंत्री जी काफी नाराज हो गए।

मुख्यमंत्री के लिफ्ट में फसने का कारण लिफ़ का मेंटेनेंस का ध्यान रखने वाले दो इंजीनियरों को भुगतना पड़ा। इस करोडो की लागत वाली लिफ्ट की मॉनिटरिंग के लिए जिम्मेदार अधिकारियों पर तत्काल ही कार्यवाही की गयी और राजधानी परियोजना प्रशासन के प्रभारी अनुविभागीय अधिकारी विद्युत यांत्रिकी शैलेंद्र परमार और उपयंत्री विद्युत यांत्रिकी मनोज यादव को निलंबित कर दिया गया है। मंत्रालय में ऐसा पहले भी कई बार हो चूका है बावजूद इसके इस गड़बड़ी को ठीक नहीं गया जिस कारण आज दो अधिकरियों को निलंबित क्र दिया गया।

बता दे कि इस मंत्रालय के नए एनेक्सी भवन के निर्माण में करीब 613 करोड़ रुपए की लागत आई थी, इस भवन क खासियत है यहां पांच मंजिला एनेक्सी भवन में तमाम आधुनिक सुविधाएं मौजूद हैं इतना ही नहीं एनेक्सी भवन छह लाख वर्ग फीट पर धौलपुर के पत्थरों से कारपोरेट तर्ज पर बना है। और इस भवन में तकरीबन 16 लिफ्ट लगी हुई हैं, बता दे कि इस एनेक्सी भवन की पांचवी मंजिल पर मुख्यमंत्री का ऑफिस है।सोचने वाली बात ये ही कि इतनी आधुनिक भवन में इतनी बड़ी लापरवाही कैसे?