Indore News: 30 साल से कर रहे थे इंतजार, लोगों ने लगाया जय नर्मदा मैया का घोष

Share on:

इंदौर: नर्मदा नदी मध्यप्रदेश की जीवन रेखा है, यहां नर्मदा को माँ की तरह पूजा जाता है। साथ ही प्रदेश में नर्मदा नदी को लेकर एक योजना नमामि देवी नर्मदे भी चलाई जा रही है। ऐसा ही एक नर्मदा नदी से जुडी से एक कहानी इंदौर के मानवता नगर और सर्वसंपन्ना नगर की है। दरअसल यहां के क्षेत्र के लोगो के लिए इस साल का सबसे ख़ास दिन बुधवार था क्योंकि इस दिन का यहा के लोगो को नर्मदा के पानी का इंतजार था और लम्बे समय के बाद यहाँ के घरो में नर्मदा मैया का पानी पहुंचा, जिसके बाद लोगो का उत्साह कुछ यु दिखा वहां नर्मदा के पानी के आने पर लोगो ने जय नर्मदा मैया का घोष कर उसका स्वागत किया।

इंदौर के मानवता नगर और सर्वसंपन्ना नगर के लोगो को 30 साल से बसी इन कॉलोनियों के लोग लंबे समय से नर्मदा आने का इंतजार कर रहे थे। इस बार का यह दिन बड़ा ही धूम धाम से मनाया गया और इस विशेष अवसर पर रहवासियों ने नर्मदा जल की पूजा की बल्कि मिठाइयां भी बांटीं। बता दे की यह के क्षेत्र में इंदौर नगर निगम के नर्मदा परियोजना विभाग ने बुधवार सुबह भूरी टेकरी टंकी से जलप्रदाय की टेस्टिंग की थी। टेस्टिंग के दोनों कॉलोनियों के घरों में नर्मदा का पानी पहुंचा।

क्षेत्र में नर्मदा के पानी के आने पर क्षेत्रीय रहवासी सीमा कदम ने कहा कि इस दिन का हमें 30 साल के इंतजार और मेहनत के बाद नर्मदा मैया हमारे घर-आंगन में पधारी हैं, जिसका उन्होंने सभी को धन्यवाद दिया। अन्य रहवासी ने बताया कि वार्ड-76 में नर्मदा का पानी घरों में सफलतापूर्वक आना शुरू हो गया है। काफी समय से क्षेत्र का बोरिंग भी बंद था और हम लोगो 30 साल के इंतजार के बाद नर्मदा का जल घरों तक आया है। इस ख़ास अवसर पर आइडीए के पूर्व अध्यक्ष मधु वर्मा और नगर निगम जलकार्य समिति के पूर्व प्रभारी बलराम वर्मा भी मौजूद थे। उन्होंने बताया कि दोनों कॉलोनियों में लोगों द्वारा लगभग 50 नल कनेक्शन लिए गए हैं और कनेक्शन देने सिलसिला लगातार जारी है।