अगर लंबे समय से कोई परेशानी नहीं छोड़ रही है आपका पीछा, तो करें ये आसान सा उपाय, सभी दुख होंगे दूर

Share on:

आज के दौर में भागदौड़ भरी जिंदगी में ज्यादातर लोगों को तो ये कहते सुना जाता है कि समस्याएं जैसे समाप्त होने का नाम ही नहीं लेती हैं। हर दिन एक नई दिक्कत आ जाती है। अधिकतर लोग प्रत्येक दिन इस प्रकार की समस्याओं का सामना करते हैं, लेकिन कुछ लोगों के जीवन में कठिनाई कुछ अधिक ही बढ़ जाती हैं। जिसकी वजह से उनका पूरा जीवन प्रभावित होने लगता है। एक के बाद एक समस्या का सामना करते-करते मनुष्य को मेंटली डिप्रेस्ड होने लगता है। यदि आप भी समस्याओं से परेशान हो गए हैं तो कुछ सरल से उपायों को कर सकते हैं। जिससे आपको इन समस्याओं से छुटकारा मिलता है।

Also Read – डाक, इंटेलिजेंस विभाग समेत इन क्षेत्रों में निकली बंपर भर्तियां, इस प्रक्रिया से जल्द करें आवेदन

यदि आपके जीवन में कई समस्याएं ख़त्म होने का नाम नहीं ले रही हैं परेशानियों ने जैसे आपका पीछा पकड़ लिया है तो ऐसे में आपको भगवान भोलेनाथ की शरण में जाना चाहिए। सोमवार को प्रातः शिव मंदिर में जाकर कच्चे दूध से शिवलिंग का अभिषेक करें। अभिषेक करते हुए ”ऊं नमःशिवाय” मंत्र को दोहराते रहें। इसी प्रकार प्रत्येक सोमवार का रूल बना लें। भगवान भोलेनाथ की कृपा से आपके जीवन की समस्याएं धीरे स्वतः समाप्त हो जाएंगी।

घर में नेगेटिव एनर्जी का प्रवाह होने के कारण आपको परिवार और कार्यस्थल दोनों स्थानों पर समस्याओं का सामना करना पड़ता है। अपने परिवार से नेगेटिव दूर करने और दिक्कतों से पीछा छुड़ाने के लिए आप ये उपाय कर सकते हैं। रविवार की रात को गाय का दूध एक गिलास में भरकर सिरहाने रखकर सो जाएं। प्रातकाल उठकर सर्व प्रथम ये दूध बबूल के पेड़ की जड़ में डाल दें। इससे आपके घर की नेगेटिव दूर होती है और कार्यों में सफलता मिलने लगती है।

धन प्राप्ति का उपाय

बुधवार के दिन 7 साबुत कौड़ियां ले लें। अब एक मुट्ठी साबुत हरे मूंग लें और दोनों चीजों को एक साफ हरे रंग के कपड़े में बांधकर पोटली बना लें। उस पोटली को किसी पूजा घर की सीढ़ियों पर रख आएं। ये कार्य करते वक्त किसी को भी इस बारे में न बताएं और ध्यान रखें कि जिस वक्त आप यह काम करें किसी की दृष्टि न पड़े। यह उपाय जल्दी धन प्राप्ति की मंशा रखने वालों के लिए है। माना जाता है कि इससे जल्दी ही आकस्मिक धन प्राप्ति के योग बनते हैं।

आर्थिक परेशानियों को दूर करने के लिए उपाय

यदि आप आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे हैं तो इससे निराकरण करने के लिए चार चांदी की कीले बनवा लें अब किसी सोमवार की रात में चंद्रोदय होने के बाद ये चार कीलें अपने पलंग के चारों कोनों पर ठोंक दें। इससे धीरे-धीरे आपकी आर्थिक परेशानियां ख़त्म होने लगेंगी।