कॉपीराइट उल्लंघन के मामले में गिरफ्तार हुए महा मूवी चैनल के सीईओ संजय वर्मा

Share on:

मुंबई पुलिस ने हाल ही में एक कथित कॉपीराइट उल्लंघन के एक मामले में ‘महा मूवी’ टेलीविजन चैनल के सीईओ को अपनी गिरफ्त में लिया है। बताया जा रहा है कि वह कथित टीआरपी घोटाले में भी एक वांछित आरोपी हैं। इस बात की जानकारी एक पुलिस अधिकारी ने मीडिया को दी है। इस मामले को लेकर बताया गया है कि वर्मा को मुंबई पुलिस की अपराध खुफिया इकाई (सीआईयू) ने गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस अधिकारी का कहना है कि यहां जुहू थाने में कॉपीराइट उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया था और इसकी जांच सीआईयू को सौंपी गई थी। दरअसल, जांच में संजय वर्मा की कथित भूमिका सामने आई, जिसके बाद सीआईयू की टीम ने उनसे पूछताछ की और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं जब पुलिस द्वारा वर्मा से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि महा मूवी चैनल ने 10 जून से 10 नवंबर 2020 के बीच अवैध रूप से ‘जंजीर’, ‘लावारिस’, ‘जादूगर’, ‘मोहब्बत के दुश्मन’, ‘मुकद्दर का सिकंदर’ जैसी फिल्मों का प्रसारण किया।

इन फिल्मों के कॉपीराइट पुनीत मेहरा की कंपनी के पास हैं जोकि प्रसिद्ध फिल्म निर्माता प्रकाश मेहरा के बेटे हैं। दरअसल, मेहरा ने कभी इन फिल्मों के कॉपीराइट किसी अन्य कंपनी या व्यक्ति को नहीं बेचे थे। वहीं अधिकारी द्वारा बताया गया है कि इस मामले में नौ और लोग वांछित हैं। गौरतलब है कि टीआरपी धांधली के मामले में हाल में दाखिल एक आरोप पत्र में कहा गया है कि हंसा रिसर्च एजेंसी के एक अधिकारी ने कुछ घरों को ‘महा मूवी’, ‘बॉक्स सिनेमा’, ‘फक्त मराठी’ और ‘रिपब्लिक टीवी’ चैनल देखने के लिए धन दिया था।