कंगना पर लगा चोरी का आरोप, इस फिल्म के राइटर ने किया दावा

Share on:

बोलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत आए दिन अपने विवादित बयानों के चलते सुर्ख़ियों में रहती है। वह इन दिनों किसान आंदोलन पर अपनी राय देकर सुर्ख़ियों में बनी हुई है। इन दिनों वह अपनी अपकमिंग फिल्म धाकड़ की शूटिंग पर वापस लौट आई है। इसके बाद भी वह लगातार सुर्ख़ियों में बनी रहती है।

बता दे, वह इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘मणिकर्णिका रिटर्न्स : द लीजेंड ऑफ दिद्दा में दिखाई देने वाली है। इस फिल्म में ‘कश्मीर की रानी’ के बारे में बताया जाएगा। लेकिन इस फिल्म के ऐलान के बाद कंगना पर चोरी का इल्जाम लगाया गया है। बता दे कि, दिद्दा’ के राइटर आशीष कौल ने आरोप लगाया कि कंगना ने उनकी कहानी चुरा ली है।

उनका कहना है कि अपने अधिकारों के लिए लड़ने वाली कंगना क्या मेरे जैसे राइटर के अधिकारों का खुलेआम हनन नहीं कर रही हैं। कंगना ने अधिकारों का घोर उल्लंघन किया है। यह गैरकानूनी है और उसी देश के आईपीआर और कॉपीराइट कानूनों का पूर्ण उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि कंगना का यह अंदाज समझ नहीं आया मैं इसे एक इंटेलेक्चुअल चोरी कहूंगा।

साथ ही ये भी दावा उन्होंने किया है कि ‘दिद्दा’ एक ऐतिहासिक शख्सियत है, जो इस तथ्य को छोड़कर सच है कि दुनिया में कोई भी इतिहासकार, कल्हान के अलावा, जिसने उस पर सिर्फ दो पृष्ठ नहीं लिखे हैं और मुझे, जिसने अनुसंधान और प्रलेखन पर छह साल बिताए , जो उसके बारे में जानकारी रखते हैं। जानकारी के मुताबिक, ‘मणिकर्णिका रिटर्न्स: द लीजेंड ऑफ दिद्दा’ शीर्षक से फिल्म बनाने का ऐलान किया था। इसका ऐलान गुरुवार के दिन किया था।

बता दे, इस फिल्म को वह फिल्ममेकर कमल जैन के साथ बनाने वाली हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा था, हमारा भारतवर्ष साक्षी रहा है झांसी की रानी जैसी कई वीरांगनाओं की कहानी का। ऐसी ही एक और अनकही वीरगाथा है कश्मीर की एक रानी की, जिसने महमूद गजनवी को एक नहीं, दो बार हराया था।