‘अद्भुत ऑनलाइन ब्यूटी कॉन्टेस्ट’ में भारत के विभिन्न प्रान्तों से सम्मिलित हुई महिलाएं

Share on:

आज भारतीय महिलाओं ने हर क्षेत्र में ना सिर्फ सफलता प्राप्त की बल्कि देश विदेश में अन्य महिलाओं के लिए भी एक प्रेरणा भी बनी, विज़ ग्लोबल्स स. प्रा. लि. द्वारा अद्भुत ऑनलाइन ब्यूटी कॉन्टेस्ट “विज़ ग्लोबल्स क्‍वीन ऑफ हार्ट्स 2020” का आयोजन किया गया, इसमें माहिला प्रतिभागी भारत के विभिन्न प्रान्तों से सम्मिलित हुई।

मुख्य जज के रूप में सेलिब्रिटी विभूति इंदौर शहर की श्रीमति चंचल मूंदडा झंवर, मिसेज इंडिया इंटरनेशनल विजेता सिंगापुर, मोटीवेशनल स्पीकर, फ़िल्म अभिनेत्रि, डायरेक्टर एवं लाइफ कोच रही, उन्होंने कहा कि कोई भी प्रतिस्पर्धा की चुनोतियाँ आसान नही होती लेकिन स्वयं से जो जीत सकता है वही विजेता है जिसमे आपकी सकरात्मक सोच और कार्यभाव का महत्व अधिक है, महिलाएं स्वयं के साथ एक दूसरे को आगे बढ़ाने में सहयोग करे तो निश्चित ही किसी भी भय से लड़ने की बड़ी शक्ति बन सकती है, , उन्होंने इस ऑनलाइन पेजेंट में अपना अत्यंत प्रेरणास्पद संबोधन देकर माहिला सशक्तिकरण की दिशा में अलग कदम एवं सही दिशा निर्देश देकर महिलाओं को अपनी शक्ति का अहसास दिलाने में सिरमोर रही।  

सह जज के रूप में नासिक की डॉ शीतल पगार, मिसेज इंडिया इंटरनेशनल रनउप एवं सोशल वेलफेयरर थी, विशेष अतिथियों के रूप में सरल व निर्णहीक विभूति श्रीमति ऋतु छाबड़ा, महिला अध्य्क्ष, मानव अपराध नियंत्रण संगठन इंदौर औऱ राइटर एवं सामाजिक कार्यकर्ता श्री कमल जी तापड़िया थे, इस पेजेंट में सशक्त एंकर ओर कोच की भूमिका में श्रीमति प्रतिभा शर्मा (आकाशवाणी, देहरादून) ने बहुत ही सुंदर क्रमबद्ध भव्य ऑनलाइन रैंप पर संचालन किया इवेंट में सभी का उपस्तिथ होना सफल कार्यक्रम का एक विलक्षण क्षण रहा, यह इवेंट पूर्णतः ऑनलाइन था, इस कांटेस्ट में 3 राउंड थे, प्रतिभागि महिलाओं के लिए इस कॉम्पिटिशन की ग्रूमिंग सेंशन, तैयारी व उत्सुकता अपने आप मे निराला अनुभव था।

यहा सभी प्रतिभागियों ने तीनो राउंड में अपनी सर्वश्रेष्ठ प्रतिभा का प्रदर्शन किया,ज्यूरी मेम्बर के लिए निर्णय तक पहुचना एक चुनोती थी, सबका प्रदर्शन बेहद ही प्रतिभाशाली मनोहारी एवं निराला था, प्रतियागिता के निर्णय रहे, क्लासिक केटेगरी में विनरअप इंदौर की बेटी श्रीमति मंजू जाजू रही, क्‍वीन कैटेगरी में विनरअप श्रीमति शामली माहेश्वरी (भोपाल), फर्स्ट रनरअप श्रीमति नेहा वशीष्ट (चेन्नई), ओर द्वितीय रनरअप श्रीमति संगीता सोमनी (नागपुर) रही, सब टाइटल्स की विजेता हे श्रीमति मंजू जाजू(Mrs Humanity Ambassador), श्रीमति पुनम शारदा(Mrs Fitness, Mrs Popularity), श्रीमति उमा शारदा(Mrs Confident), राधिका मालपानी(Miss Fresher), श्रीमति केया मुखर्जी(Mrs Nightingale), श्रीमति विद्या आर (Mrs Actress)। कार्यक्रम इस लिए भी बेहद रोमांचित रहा क्योंकि इस कार्यक्रम में सभी प्रान्तों से आयी हुई महिलाओं में क्षोणीत भाषाओं का समावेश था, इस कांटेस्ट में 54 महिलाओं ने भाग लिया था जिसमे से टॉप 10 महिलाओँ ने फिनाले राउण्ड में अपना स्थान प्राप्त किया।

महिलाओं द्वारा कुछ कर गुजरने एवं उन्हें साहस देंने का यह कार्यक्रम बेहद ही रोंचक से भरा एवं अनूठा अनुभव था जिसने उपस्थित सभी गणमान्यजन, दर्शकों का मनमोह लिया। विज़ ग्लोबल्स स. प्रा. लि. की फाउंडर और सी एम डी मिस.चंचल झवर जी आभार माना ओर कहा है कि वे इस कांटेस्ट के अगले चरण एवं ओर भी अन्य इवेंट के आयोजन को अंतराष्ट्रीय स्तर पर भव्य एवं विराट स्वरूप में जल्द ही लेकर आएगी, जिसमे सभी महिलाओं को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्वयं की पहचान बनाने का स्वर्णिम अवसर मिलेगा।