Kashmir First Multiplex: 32 साल बाद फिर कश्मीर घाटी में होगी सिनेमा की वापसी, दिखाई जाएगी RRR

Share on:
जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 व 35 A हटने के बाद 32 साल बाद मल्टीप्लेक्स की शुरुआत की जा रही है. जम्मू-कश्मीर के शोपियां व पुलवामा में सिनेमाघर बनाए गए है.  उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार को इन दोनों मल्टीप्लेक्स का लोकार्पण कर दिया है. हालांकि, श्राद पक्ष की वजह से इन सिनेमाघरों का व्यावसायिक संचालन अगले सप्ताह से शुरू करने की योजना बनाई जा रही है. यानी, अगले हफ्ते शोपियां व पुलवामा के लोग बड़े पर्दे पर सिनेमा का आनंद ले पाएंगे। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक 32 साल बाद खुलने जा रहे सिनेमाघरों में एस एस राजामौली की फिल्म RRR और आमिर खान की फिल्म की स्क्रीनिंग कराई जाएगी.
आरआरआर कलेक्शन

आरआरआर बनेगी स्क्रीनिंग की पहली फिल्म 

गौरतलब है कि लोकार्पण के बाद सभी उम्र वर्ग के लोगों ने पुलवामा और एमसी शोपियां में नए सिनेमाहॉल का दौरा किया। इस दौरान, सभी को भाग मिल्खा भाग, आरआरआर, स्वदेस और बोस: द फॉरगॉटन हीरो के ट्रेलर दिखाए गए. साथ ही छात्रों के लिए एस एस राजामौली की फिल्म आरआरआर की स्क्रीनिंग भी आयोजित कराई गई. यानी तीन दशक बाद कश्मीर में स्क्रीनिंग पाने वाली पहली फिल्म आरआरआर है. वहीं, श्रीनगर में मल्टीप्लेक्स मंगलवार से आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा की विशेष स्क्रीनिंग के साथ शुरू होंगे.

ऐसा होगा घाटी का पहला मल्टीप्लेक्स

कश्मीर घाटी का पहला मल्टीप्लेक्स इनोक्स श्रीनगर में बनकर तैयार है, इसमें कुल 520 सीट है. साथ ही इस मल्टीप्लेक्स में तीन आडिटोरियम भी होंगे. सूत्रों की माने तो 20 सितंबर को उप राज्यपाल इसका उद्घाटन कर सकते हैं. इसके शुरू होने से दर्शक बड़े पर्दे पर सिनेमा देखने का आनंद उठा सकेंगे.