किसान आंदोलन: पुलिस ने 30 खिलाडियों को अवॉर्ड लौटाने राष्ट्रपति भवन जाने से रोका

Share on:

कृषि कानून का विरोध पूरे देश में अपने चरम पर है। किसानों को अब समाज की हर वर्ग से समर्थन मिलने लगा है। तरफ जहां बॉलीवुड समेत आम आदमी सोशल मीडिया पर इस आंदोलन पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है। तो वहीं आज पंजाब के कई पूर्व खिलाड़ी और मौजूदा खिलाड़ी नए कृषि कानूनों के विरोध में अपना अवॉर्ड वापस करने राष्ट्रपति भवन की ओर निकल पड़े। हालाँकि पुलिस ने इन सब को बीच रास्ते में ही रोक लिया।

कृषि कानून के विरोध में कुछ दिनों पूर्व में ही अवार्ड वापसी की शुरुवात हुई थी। इस शुरुवात पंजाब के पूर्व र्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने अपना पद्म विभूषण सम्मान लौटाया। इस के बाद से कई लेखकों की ओर से साहित्य अकादमी अवॉर्ड लौटाया गया। इसी कड़ी में आज पंजाब समेत अन्य राज्यों के 30 मौजूदा और पूर्व खिलाड़ियों ने अपने सम्मान को लौटने की बात कही।

https://twitter.com/ANI/status/1335874406128599041?s=20

पहलवान करतार सिंह ने अनुसार, अभी 30 खिलाडी अपना अवार्ड राष्ट्रपति को लौटाने जा रहे हैं। लेकिन उनके अनुसार अभी पंजाब और अन्य इलाकों से कुछऔर खिलाड़ी भी ऐसा करना चाहते हैं। आपको बता दे कि इससे पूर्व में भी बीते दिन बॉक्सर विजेंद्र सिंह भी किसानों का समर्थन करने सिंधु बॉर्डर पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार ये कानून वापस नहीं लेती है तो वो अपना खेल रत्न वापस लौटा देंगे।