राज्यसभा उपचुनाव में इस बार इंजीनियर से होगी सुशील मोदी की टक्कर, नहीं होगा निर्विरोध चुनाव

Share on:

पूर्व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के जाने के बाद राज्यसभा सीट खाली हुई है जिसपर अब उप चुनाव होने जा रहे हैं। जिसके लिए एनडीए प्रत्याशी और पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को शायद निर्विरोध नहीं चुना जाएगा। क्योंकि महागठबंधन की ओर से कोई भी केंडिडेट नहीं दिया गया है। जिसके बाद अब एक व्यक्ति ने नामांकन दाखिल कर दिया है। बताया जा रहा है कि ये व्यक्ति सुशील मोदी को टक्कर देने वाला है।

जानकारी के मुताबिक, ये जो व्यक्त है जिसने नामांकन दाखिल कर दिया है वो पेशे से एक इंजीनियर है। दरअसल, यदि इस व्यक्ति का नामांकन सही पाया गया तो इस बार राज्य सभा के उपचुनाव में दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है। निर्वाचन आयोग के अनुसार उस व्यक्ति का नाम श्याम नंदन प्रसाद है। जिन्होंने नामांकन दाखिल करवाया गया है। लेकिन नामांकन के लिए जरूरी 10 विधायकों का समर्थन वाला पत्र उन्होंने नहीं दिया है।

ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले समय में क्या महागठबंधन की ओर से उन्हें सपोर्ट किया जाएगा? बता दे, करीब 2 बजे श्याम नंदन प्रसाद ने पटना प्रमंडलीय आयुक्त के कार्यालय में नामांकन किया। उनका कहना है कि समाज सेवा करने के लिए राजनीति में आए हैं। वह 2014 में पटना साहिब लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ चुके हैं। जानकरी के अनुसार, आज नामांकन का अंतिम दिन है ऐसे में टेक्निकल ग्राउंड पर समर्थन पत्र निर्वाचन आयोग कल लेगा अथवा नहीं, यह देखने वाली बात होगी। वहीं 4 दिसंबर तक नाम वापस लेने की अंतिम तिथि है और पांच दिसंबर को नामांकन पत्र की स्क्रूटनी की जाएगी।