पैन कार्ड और आधार कार्ड से जुड़ी ये खबर जरूर पढ़ ले, बचा सकती हैं बड़े नुकसान से

Share on:

आज के समय में आधार कार्ड (Aadhar Card) और पैन कार्ड (PAN Card) एक बेहद अहम दस्तावेज बन गया है। हर एक सरकारी काम से लेकर आपकी पहचान तक में आधार कार्ड का इस्तमाल अनिवार्य हो गया है। वहीं, सभी तरह के वित्तीय कामों में पैन कार्ड का इस्तमाल ज़रूरी हो गया है। सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक एसबीआई (SBI) ने अपने सभी ग्राहकों के लिए एक नोटिस जारी किया हैं और अगर बैंक Users ने ऐसा नहीं किया तो वो बड़ी मुश्किल में पड़ सकते हैं। यहां तक कि बैंक से जुड़ा हुआ कोई भी काम करने में कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैं।

दरअसल भारतीय स्टेट बैंक की ओर से मिली सुचना के मुताबिक, सभी ग्राहकों को बैंक से जुड़े किसी भी काम या इस्तेमाल के लिए अब पैन कार्ड को उनके आधार कार्ड से लिंक(Link PAN Card with Aadhar Card) करवाना बहुत जरूरी है। ये जानकारी स्वयं एसबीआई(SBI) ने ट्वीट कर दी। एसबीआई के ट्वीटर हेंडल(SBI Twitter Handle) से किये गए ट्वीट में लिखा हैं कि पैन (PAN Card) को आधार (Aadhar Card) से लिंक कर लें, जिससे आपको बेहतर बैंकिंग सर्विस मिलती रहे।\

Also Read – आबकारी सचिव ने किया बड़ा खुलासा, भगोड़े शराब व्यापारी के खिलाफ दर्ज करवाई FIR

आपको बता दे सरकार की नई गाइड लाइन के हिसाब से भी पैन कार्ड को आधार से लिंक करना (Link PAN Card with Aadhar Card) जरूरी हो गया हैं। और पैन को आधार से लिंक करने की डेडलाइन (Deadline for linking PAN with Aadhaar) भी निर्धारित कर दी गई हैं। निर्देश के अनुसार सभी को अपने पैन कार्ड से आधार को लिंक करवाना होगा।

आपको ये भी बता दे कि सरकार ने पहले ही पैन को बायोमेट्रिक आईडी(Biometric Id Aadhar Card) आधार से लिंक करने की समय सीमा 6 महीने के लिए बढ़ा दी थी। इसीलिए एसबीआई ने भी अपने ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए उन्हें चेतावनी के तौर पर नोटिस जारी कर अलर्ट कर दिया। अगर आप भी एसबीआई ग्राहक हैं और आपका पैन कार्ड आधार से लिंक नहीं हो तो जल्द से जल्द इसे लिंक करवा ले ताकि किसी भी प्रकार की असुविधा से बचा जा सके।