दिल्ली में सर्दी की मार, 10 साल का रिकॉर्ड तोड़ 7.5 डिग्री पहुंचा तापमान

Share on:

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना के साथ साथ अब सर्दी का सितम भी आसमान छू रहा हैं। क्योंकि दिल्ली में सर्दी ने अपना 10 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। विभाग के अनुसार, दिल्ली का अभी का न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बता दे, ये तापमान 10 साल बाद पहली बार दर्ज किया गया है। हालांकि विभाग ने पहले ही इस बात का अनुमान जाता दिया था कि पहाड़ों में हो रही बर्फबारी के कारण दिल्ली का तापमान तेजी से नीचे आ सकता है।

जानकारी के अनुसार, मौसम विभाग ने ये बताया था कि सर्द हवाओं एवं पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में हो रही बर्फबारी के कारण राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 2 डिग्री तक गिर सकता है। हुआ भी कुछ ऐसा ही। गुरुवार के दिन मौसम विभाग ने दिल्ली का तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

जिसके बाद शुक्रवार के दिन ये 7.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। जिसकी दिल्ली में सर्दी ठंड बहुत ज्यादा हो गई है। बताया जा रहा है कि ये इस सीजन में अब तक का सबसे कम तापमान है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार सामान्य तौर पर दिल्ली में 19 से 21 नवंबर के बीच न्यूनतम तापमान 12.3 डिग्री सेल्सियस होता है और 22 नवंबर से 26 नवंबर के 11.3 डिग्री सेल्सियस होता है।