पीएम मोदी ने आडवाणी के घर जाकर दी जन्मदिन की बधाई, पैर छूकर लिया आशीर्वाद

Share on:

बीजेपी नेता लाल कृष्ण आडवाणी का आज जन्मदिन है। आज वह 93 साल के हो गए है। इस दौरान लाल कृष्ण आडवाणी को पीएम मोदी ने उनके घर जाकर उनके जन्मदिन की बधाई दी। साथ ही पीएम मोदी ने लाल कृष्ण आडवाणी के पैर छुए और उनका आशीर्वाद लिया। वहीं लाल कृष्ण आडवाणी की बेटी उनके लिए केक लेकर आई। लाल कृष्ण आडवाणी ने पीएम मोदी के साथ मिलकर केक कट करवाया साथ ही एक दूसरे को केक भी खिलाया।

इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद थे। वहीं पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर भी ट्वीट कर उनके बधाई दी और लिखा कि भाजपा को जन-जन तक पहुंचाने के साथ देश के विकास में अहम भूमिका निभाने वाले श्रद्धेय श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई। वे पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं के साथ ही देशवासियों के प्रत्यक्ष प्रेरणास्रोत हैं। मैं उनकी लंबी आयु और स्वस्थ जीवन की प्रार्थना करता हूं।

https://pbs.twimg.com/media/EmRNFWKVkAAkFNi?format=png&name=small

आपको बता दे, लाल कृष्ण आडवाणी 2002 से 2004 के बीच अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में 7वें उप-प्रधानमंत्री रहे थे। इससे पहले भी वह 1998 से 2004 के बीच NDA सरकार में गृह मंत्री रह चुके है। फिर वह बीजेपी में फाउंडर मेंबर्स के रूप में शामिल हो गए थे। उन्हें 2015 में पद्म विभूषण भी मिल चुका है। उनका जन्म 8 नवंबर,1927 को पाकिस्तान के कराची में हुआ था। वह एक हिन्दू सिंधी परिवार से है। उनका एजुकेशन कराची के सेंट पैट्रिक हाई स्कूल से हुआ था। इसके बाद वह हैदराबाद (सिंध) के डीजी नेशनल स्कूल में एडमिशन लिया। यहां उन्होंने लॉ कॉलेज ऑफ द बॉम्बे यूनिवर्सिटी से कानून की पढ़ाई की।