देश में मंडराया दूसरी लहर का खतरा, पिछले 24 घंटे में सामने आए 50 हजार से ज्यादा नए मामले

Share on:

देश में पिछले कुछ दिनों से कोरोना को लेकर देश में बहुत ही सुखद खबर मिल रही थी। रोजाना नए मिलने वाले मरीज़ो की संख्या रोज़ धीरे धीरे काम हो रही थी लेकिन अब फिर से देश के कुछ राज्यों में कोरोना ने अपनी रफ्तार पकड़ ली है। ऐसे में जब देश अनलॉक की तरफ बढ़ रहा है और त्यहारो का समय चल रहा है तो देश में कोरोना की लहर एक बार फिर से आने की आशंका बढ़ गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के जारी आंकड़ों के अनुसार देश में एक फिर से 24 घण्टे में 50 हज़ार से ज्यादा मरीज़ सामने आये है। इसके सामने आने के बाद में देश में 84,62,080 कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हो गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय
स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में अभी तक 78,19,886 लोग कोरोना संक्रमण से मुफ्त हो गए है। देश में अभी 5 लाख से ज्यादा मरीज़ अपना उपचार करवा रहे है। देश में पिछले 24 घंटे में 577 लोगों की मौत हुई है जिस से द देश में मृतकों की संख्या अब 1 लाख 25 हजार 562 हो गई है। आईसीएमआर की दी हुई जानकारी के अनुसार छले 24 घंटे के अंदर 11,13,209 कोरोना जांच की गई है।

दिल्ली में दोहरी मार
दिल्ली में एक तरफ जहाँ कोरोना का केहर मचा हुआ है वही दूसरी तरफ दिल्ली की हवा में ज़हर गुला हुआ है। वायु प्रदूषण के चलते दिल्ली में अचानक कोरोना के मरीज़ो की संख्या में इजाफा देखने को मिला है। दिल्ली में पहली बार कोविड-19 के 7,000 से अधिक नए मामले सामने आए हैं। अब शुक्रवार को नए मरीज़ो के आने के बाद दिल्ली में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4.24 लाख हो गई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार दिल्ली में अभी तक 6,833 मरीजों की मौत हुई है।