उपचुनाव: कांग्रेस से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हुए दमोह विधायक राहुल सिंह लोधी

Share on:

मध्यप्रदेश में उपचुनाव से पहले कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, मध्यप्रदेश उपचुनाव की वोटिंग से ठीक 8 दिन पहले ही कांग्रेस के एक विधायक राहुल सिंह लोधी ने इस्तीफा दे दिया है। वहीं कांग्रेस पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए। जी हां, उन्होंने प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को रविवार सुबह इस्तीफा सौंपा। इसके 1 घंटे बाद ही उन्होंने ने बीजेपी पार्टी को ज्वाइन कर उसमे शामिल हो गए है। वह इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए है।

हालांकि इनकी कांग्रेस पार्टी को छोड़ने की बातें पहले से ही चर्चा में थी। जिसको देखते हुए उनसे कमलनाथ ने भी मुलाकात की थी। लेकिन आज इन्होने ने पार्टी से इस्तीफा दे ही दिया। आपको बता दे, राहुल लोधी दमोह सीट से पहली बार विधायक बने थे। भाजपा के जयंत मलैया को हराया था। वहीं राहुल सिंह लोधी के इस्तीफे को लेकर प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर ने कहा कि राहुल लोधी ने दो दिन पहले इस्तीफा दे दिया था।

लेकिन, उन्हें दो दिन का समय दिया था। ताकि विधायकी छोड़ने के पहले वे अच्छे से सोच-विचार कर लें। दो दिन बाद भी उन्होंने अपना फैसला नहीं बदला। वहीं राहुल ने बताया कि उन्होंने सबसे पहला वचन दमोह में मेडिकल कॉलेज खोले जाने का दिया था, लेकिन कमलनाथ ने 15 महीने में कुछ नहीं किया। विकास की तो बात ही नहीं की गई। वह तब भी अडिग थे और आज भी हैं। प्रलोभन की बात नहीं है। छह महीने में भाजपा सरकार ने जिस तरह से विकास किया है, उसी को देखते हुए वह भाजपा में शामिल हुए हैं।