मां वैष्णो देवी के भक्तों के लिए खुशखबरी, अब रोजाना 7 हजार श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन

Share on:

नई दिल्ली: कोरोना काल में बंद पड़ी वैष्णो देवी यात्रा 16 अगस्त से शुरू हो चुकी हैं। वहीं अब एक बार भक्तों के लिए खुशखबरी वाली खबर सामने आई है। बता दे, नवरात्रि के इस खास मौके पर मां बैष्णो देवी के दर्शन के लिए यात्रियों की संख्या बढ़ा दी गई है। माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने वैष्णो देवी जाने वाले तीर्थ यात्री संख्या बढ़ाकर 7000 कर दी गई है। इससे पहले यहां जाने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या मात्र 5000 थी। इस खबर को सुन वैष्णो देवी जानें वाले भक्त काफी प्रसन्न हो गए है। नवरात्रि के इस खास मौके पर अब आप पूरे परिवार के साथ यात्रा के लिए जा सकते हैं।

आपको बता दे, ये फैसला 15 अक्टूबर से लागू होगा। लेकिन जो भी यात्री यहां माता के दर्शन के लिए आने वाले है उन सभी को अपना कोरोना निगेटिव होंगे का सर्टिफिकेट साथ में लाना होगा। उसके बाद ही उन्हें यहां दर्शन करने दिया जाएगा। बताया जा रहा है श्राइन बोर्ड के सीईओ रमेश कुमार जांगिड ने इस बारे में बताते हुए कहा की मंदिर जाने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या अब 5,000 से बढ़ाकर 7000 तक कर दी गई है।

अब सात हजार यात्री रोजाना माता वैष्णो देवी के दरबार में जा सकेंगे। प्रंबधन 17 अक्टूबर से शुरू होने वाले नवरात्रि उत्सव में तीर्थयात्रियों के लिए की जा रही व्यवस्था की समीक्षा कर रहा था। वहीं वैष्णो देवी मंदिर के प्रबंधन के अनुसार, ये 7 हजार यात्री जम्मू कश्मीर से या फिर बाहर से भी हो सकते हैं। इसके लिए कोई रोक नहीं है। जिन्हें भी माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जाना है वे श्राइन बोर्ड की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करवाएं। बता दे, तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए 15 अक्टूबर से कटरा और भवन के बीच खच्चरों, पिठ्ठुओं और पालकियों की सेवाओं को भी शुरू कर दिया जाएगा।