बिहार चुनाव : कांग्रेस नेता ने किया सीएम के चेहरे का खुलासा!

Share on:

पटना। कोरोना काल के बीच बिहार में विधानसभा चुनाव की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है। वहीं आज बिहार चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने तारिखों का ऐलान कर दिया है। चुनाव आयोग ने आज दोपहर 12ः30 बजे प्रेस कांफ्रेंस कर चुनाव की तारीखों का ऐलान किया।

वहीं चुनाव नजदीक देख राजनेताओं की बयानबाजी भी तेज हो चली है। इसी बीच कांग्रेस पार्टी के नेता तारिक अनवर ने कहा कि चुनाव का ऐलान हो गया है तो अब लड़ेंगे ही। हालांकि पूरा विपक्ष इसके खिलाफ था। कुछ समय के लिए इस चुनाव को टाला जाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि 15 साल नीतीश सरकार ने कुछ नहीं किया। यही होना है। न रोजगार है, न कुछ है।

उन्होंने कहा कि पलायन की समस्या है, कोरोना के समय ये कैसे हैंडल कर रहे हैं ये भी मुद्दा है। हर मामले में नीतीश सरकार फेल हुई हैं। बिहार चुनाव में इस बार सीएम के चेहरे पर कांग्रेस नेता ने कहा कि तेजस्वी यादव आरजेडी का चेहरा हैं। चुनाव के बाद जो सबसे बड़ी पार्टी होगी उसी से डिसाइड होगा। सीटों का अनुपात पिछली बार जैसा ही रहेगा।

उन्होंने कहा कि हम तो चाहते हैं कि छोटी बड़ी पार्टियां सब मिलकर चुनाव लड़ें, लेकिन कोई जा रहा है तो फिर क्या किया जा सकता है। बता दें कि इस बार बिहार में तीन चरणों में मतदान होंगे। पहले चरण में 71 सीटों के लिए, दूसरे चरण में 94 सीटों पर मतदान होंगे।

वहीं तीसरे चरण के लिए 78 सीटों पर मतदान होंगे। बिहार में पहले चरण के लिए 28 अक्टूबर को मतदान होंगे। दूसरे चरण के लिए 3 नवंबर को और तीसरे चरण के लिए 7 नवंबर को होंगे। इसके साथ ही 10 नवंबर को वोटों की गिनती की जाएगी।