MP : किसानों को मिली बड़ी सौगात, अब मिलेंगे 10 हजार रुपए

Share on:

भोपाल। मध्यप्रदेश में विधानसभा उपचुनाव की तैयारियां जोरों पर है। ऐसे में किसानों को रिझाने के लिए शिवराज सरकार ने किसानों को बड़ी सौगात देने का फैसला किया है। दरअसल अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया कि अब किसानों को हर साल 10 हजार रुपये की मदद की जाएगी।

जिसमें मुख्यमंत्री कल्याण स्कीम के तहत किसानों को दो किस्तों में 4 हजार रुपये मिलेंगे। साथ ही पीएम कल्याण स्कीम के तहत 6 हजार रुपये मिलेंगे। इससे पहले किसानों के लिए शिवराज सरकार ने किसानों की कर्जमाफी भी की थी।

बता दें कि कोरोना संकट के बावजूद चुनाव आयोग का कहना है कि चुनाव निश्चित समय पर ही होंगे। ऐसे में मध्यप्रदेश में सभी पार्टियों ने चुनाव के लिए अपनी अपनी तैयारियां शुरु कर दी है। वादों के साथ ही जनता को अब बड़े और भारी फायदों का लालच देना भी शुरु हो चुका है।

गौरतलब है कि फिलहाल एमपी में विधानसभा की 27 सीटें खाली हैं। बीजेपी को गद्दी बचाए रखने के लिए कम से कम नौ सीटों पर जीत हासिल करनी है।

उपचुनाव में जीत हासिल करने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी सभाओं का आयोजन कर रहे हैं तो वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी जनता से लगातार संपर्क कर रहे हैं।