देश की राजधानी सहित इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, बीते दिनों में वर्षा की वजह से तकरीबन 100 की हुई मौत

भारत में पिछले कई दिनों से बारिश का कहर जारी है। बीते बुधवार और गुरुवार को देश के कई हिस्सों में अधिक वर्षा हुई।

Raining

भारत में पिछले कई दिनों से बारिश का कहर जारी है। बीते बुधवार और गुरुवार को देश के कई हिस्सों में अधिक वर्षा हुई। इसी बीच भारत देश की राजधानी दिल्ली में दिल्लीवासियों को हो रही गर्मी से राहत मिली। आज दिल्ली में तापमान 25 से 33 डिग्री तक रह सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक हल्की बारिश की आशंका जताई गई है।

जानिए मौसम विभाग के अनुसार मौसम का हाल

हर दिन मौसम विभाग के द्वारा लोगों को सूचित किया जा रहा है ताकि वह अपने आप को सही सलामत रखा सकें। इसी के बीच मौसम विभाग के मुताबिक, आज उत्तर प्रदेश में गरज के साथ बारिश हो सकती है। वही तापमान न्यूनतम तापमान 23 और अधिकतम तामपान 33 डिग्री दर्ज किया। इसके साथ गाजियाबाद में 25 से 33 डिग्री बना हुआ है और गरज कर वर्षा हो सकती है।

Read More : उत्तराखंड : हरिद्वार के शिवालिकनगर में पढ़ी गई सामूहिक नमाज, शिकायत के बाद 8 दुकानदार गिरफ्तार

मौसम एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, आज पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, मध्य प्रदेश, उत्तर पश्चिम और पूर्वी राजस्थान, विदर्भ के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, ओडिशा और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

Read More : बहुत जल्द भारत आ सकते है जस्टिन बीबर, जानिए कितनी होगी कॉन्सर्ट के टिकट की कीमत

गौरतलब है कि, अधिक बारिश होने की वजह से नदी-नाले उफान से देश के दो राज्य महाराष्ट्र और गुजरात में लोगों को ज्यादा नुकसान हुआ है। कई जिलों में बाढ़ सी स्थिति बनी हुई है। मरने वालों की संख्या 100 के पार पहुंच चुकी है। मौसम विभाग द्वारा भी प्रभावित क्षेत्र के लोगों को अतिरिक्त एहतियात बरतने की गाइडलाइन जारी की है।