शेयर बाजार : इन शेयरों में निवेश से मिल सकता है लगभग दोगुना रिटर्न, मंदी में भी लाभ के हैं आसार

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में उतार चढ़ाव के बाद भी कुछ कम्पनिया अर्निग पोटेंशियल का निर्वहन करती दिखाई दे रही हैं। इन शेयरों में निवेश से मिल सकता है लगभग दोगुना रिटर्न, मंदी में भी लाभ के हैं आसार।

अंतर्राष्ट्रीय शेयर बाजार (Share Market) में मंदी का प्रभाव भारतीय घरेलू शेयर बाजार पर भी लगातार देखने को मिल रहा है। कई नामी भारतीय कंपनियां जहां अपने निवेशकों को लाभ की निश्चित ग्यारंटी (Guarantee) नहीं दे पा रही हैं, वहीं कुछ कंपनियों में इस मंदी के बीच मजबूत रिटर्न मिलने के भी आसार शेयर बाजार के अनुभवी विशेषज्ञों को देखने को मिल रहे हैं। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में उतार चढ़ाव के बाद भी कुछ कम्पनिया अर्निग पोटेंशियल का निर्वहन करती दिखाई दे रही हैं।

Also Read-नगरीय निकाय चुनाव के अंतिम चरण में 72% हुआ मतदान

इन कम्पनिओं में निवेश दे सकता है फायदा

एचसीएल टेक्नोलॉजीज लिमिटेड

एचसीएल टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के स्‍टॉक में निवेश के लिए शेयर बाजार के अनुभवी विशेषज्ञों ने विशेष सलाह दी है। कम्पनी के शेयर का टारगेट प्राइस 1710 रुपये प्रति शेयर का है। 13 जुलाई 2022 को कम्पनी के शेयर का भाव 918 रुपये रहा। शेयर बाजार के विशेषज्ञों के अनुसार निवेशकों को आगे प्रति शेयर 729 रुपये या करीब 86 प्रतिशत का रिटर्न मिल सकता है।

सनटेक रियल्टी लिमिटेड

सनटेक रियल्टी लिमिटेड के स्‍टॉक पर शेयर बाजार के अनुभवी विश्लेषकों ने निवेश की सलाह दी है। कम्पनी के शेयर का टारगेट प्राइस 581 रुपये का है। सनटेक रियल्टी लिमिटेड के शेयर का भाव 13 जुलाई 2022 को 501 रुपये रहा। निवेशकों को निकट भविष्य में प्रति शेयर 80 रुपये या करीब 16 प्रतिशत का रिटर्न मिल सकता है।

स्पंदन स्फूर्ति फाइनेंशियल लिमिटेड-

स्पंदन स्फूर्ति फाइनेंशियल लिमिटेड के शेयर में निवेश करने की जानकारों की सलाह है। कम्पनी के शेयर का प्रति शेयर टारगेट प्राइस 550 रुपये का है। कम्पनी के शेयर का भाव 13 जुलाई 2022 को 416 रुपये रहा।विशेषज्ञों के अनुसार निवेशकों को निकट भविष्य में प्रति शेयर 134 रुपये या करीब 32 प्रतिशत का रिटर्न मिल सकता है।

हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड

हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड के शेयर में निवेश में फायदा होने की सलाह जानकारों के द्वारा दी जा रही है। हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड का प्रति शेयर टारगेट प्राइस 3350 रुपये का है। 13 जुलाई 2022 को कम्पनी के शेयर का भाव 2,845 रुपये रहा। शेयर बाजार के विशेषज्ञों द्वारा निवेशकों को आगे प्रति शेयर 505 रुपये या करीब 18 प्रतिशत का रिटर्न मिलने की आशा व्यक्त की जा रही है।

चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट एंड फिन कंपनी लिमिटेड

चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट एंड फिन कंपनी लिमिटेड के शेयर में निवेश को भी शेयर बाजार के पंडितों ने फायदे का सौदा बताया है। कम्पनी के शेयर का टारगेट प्राइस 743 रुपये का है। 13 जुलाई 2022 को शेयर का मूल्य 625 रुपये रहा। विशेषज्ञों के अनुसार निवेशकों को आगे प्रति शेयर 118 रुपये या करीब 19 प्रतिशत का रिटर्न मिल सकता है।

Also Read-सत्य सनातन धर्म : शुभ प्रीति संयोग में हुआ है प्रारम्भ सावन मास, बरसेगी भगवान शिव की कृपा