Sheikh Hasina News : आज अजमेर पहुँचेंगीं बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना, ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर रुकेंगी 30 मिनट

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना गुरुवार 8 सितंबर को अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ अजमेर आएंगी। राजस्थान सरकार के निर्देशनुसार इस दौरान सर्किट हाउस से दरगाह तक मार्ग में पड़ने वाली सभी दुकानें बंद रहेंगी।

बांग्लादेश (Bangladesh) की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) आज राजस्थान के अजमेर शहर में उपस्थित होंगी। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना गुरुवार 8 सितंबर को अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ अजमेर आएंगी। राजस्थान सरकार के निर्देशनुसार इस दौरान सर्किट हाउस से दरगाह तक मार्ग में पड़ने वाली सभी दुकानें बंद रहेंगी।

Also Read-शेयर बाजार BSE : इन शेयरों पर कर रहे हैं एक्सपर्ट्स भरोसा, निवेशकों को दे सकते हैं बड़ा रिटर्न

की गई रिहर्सल

जानकारी के अनुसार बुधवार 7 सितंबर को अजमेर में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की अगुवानी की रिहर्सल भी की गई है। ज्ञातव्य है कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना गुरुवार को अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ अजमेर आएंगी।इस रिहर्सल के दौरान जयपुर रोड से काफिला सर्किट हाउस और उसके बाद दरगाह पंहुचा। इस दौरान पुरे इलाके का ट्रैफिक बंद कर किया गया। वहीं दरगाह परिसर को भी खाली करवाया गया। इस दौरान विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी फाइनल रिहर्सल में मौजूद रहे। शेख हसीना की सुरक्षा के मद्देनजर दरगाह के मुख्य निजाम गेट से लेकर दरगाह तक कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए।

Also Read-आज देखने को मिलेगा मौसम का मिलाजुला रूप, रुक-रुक कर होगी बारिश, खिली रहेगी धूप

दरगाह में चढाएंगी चादर

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना अजमेर में ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर करीब 30 मिनट के लगभग रुकेंगी। इसके लिए दरगाह परिसर में विशेष इंतजाम किए गए हैं। रेड कार्पेट बिछाया गया है साथ ही सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं। जानकारी के अनुसार इस दौरान शेख हसीना दरगाह पर चादर भी अर्पित करेंगी।