Share Market : इस गुमनाम कम्पनी ने दिया लाख के निवेश पर करोड़ों का रिटर्न, लड़खड़ाते दौर में भी खड़ी है मजबूती के साथ

प्राज इंडस्ट्रीज का निवेश पर वार्षिक रिटर्न 42% से अधिक है। इसके साथ ही कम्पनी अपने शुरूआती ग्राहकों को लाख के निवेश पर करोड़ों का रिटर्न दे चुकी है। शेयर बाजार के अनुभवी जानकार आने वाले समय में भी इस कम्पनी के शेयर्स की कीमतों में और भी अधिक मजबूती के आसार देख रहे हैं।

भारतीय घरेलु शेयर बाजार (Share Market) और अंतर्राष्ट्रीय शेयर बाजार में एक बार फिर गिरावट दर्ज की जा रही है। कुछ दिनों तक मामूली उछाल के साथ राहत देने वाला शेयर बाजार एक बार गिरावट से अपने निवेशकों को ख़ुशी देने में नाकाम साबित होता दिखाई दे रहा है। भारतीय घरेलु शेयर बाजार और अंतर्राष्ट्रीय शेयर बाजार में एक बार फिर शुरू हुई आर्थिक असमंजसता के बीच में भी कुछ कंपनियां अपने निवेशकों के भरोसे पर खरी उतरी हैं।

Also Read-मौसम विभाग : इंदौर में आज दिन में खुला रहेगा आसमान, शाम को फिर लग सकती है झड़ी

प्राज इंडस्ट्रीस में है दम

प्राज इंडस्ट्रीज महाराष्ट्र के पुणे में स्थित कम्पनी है। यह कम्पनी ब्रेबरीज़, हाई प्योरिटी वाटर, क्रिटिकल प्रोसेस इक्विपमेंट और bio-energy जैसी चीजों के कारोबार में सलग्न है। प्राज इंडस्ट्रीस 100 से अधिक देशों में अपना कारोबार फैलाचुकी है।

Also Read-भाद्रपद शुक्ल हरतालिका तीज : कीजिए देशभर के प्रमुख मंदिरों के मंगला दर्शन

अडानी सोलर, इंडियन ऑयल, बजाज हिंदुस्तान जैसी कंपनियां हैं ग्राहक

प्राज इंडस्ट्रीज के ग्राहकों में कई नामी और दिग्गज कम्पनियाँ सम्मिलित हैं। इनमें अडानी सोलर, इंडियन ऑयल, दीपक फर्टिलाइजर, एबी मिल, बजाज हिंदुस्तान जैसी दिग्गज कंपनियां शामिल है। प्राज इंडस्ट्रीस अपने कारोबार में बेहतर प्रदर्शन से लगातार अपनी प्रतिष्ठा बढ़ाए जा रही है, जबकि आज भी एक बड़ा वर्ग इस कम्पनी की ख्याति से अछूता ही है।

वार्षिक रिटर्न 42% से अधिक है

गौरतलब है कि प्राज इंडस्ट्रीज का निवेश पर वार्षिक रिटर्न 42% से अधिक है। इसके साथ ही कम्पनी अपने शुरूआती ग्राहकों को लाख के निवेश पर करोड़ों का रिटर्न दे चुकी है। शेयर बाजार के अनुभवी जानकार आने वाले समय में भी इस कम्पनी के शेयर्स की कीमतों में और भी अधिक मजबूती के आसार देख रहे हैं और साथ ही निवेशकों को कम्पनी के साथ जाने की सलाह दे रहे हैं ।