केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने अपने ट्विटर हेंडल से ट्वीट कर के जानकारी दी है कि संसद का आगामी शीतकालीन सत्र 7 दिसंबर से आरम्भ होगा और 29 दिसंबर तक जारी रहेगा । केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी के अनुसार संसद के इस आगामी शीतकालीन सत्र में 23 दिनों में 17 बैठकें सम्पन्न होंगी। संसद सत्र के दौरान विधायी कार्य और अन्य मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है। उल्लेखनीय है कि हमारे देश में प्रतिवर्ष संसद का शीतकालीन सत्र सामान्यतः नवंबर के तीसरे हफ्ते से ही शुरू होता है।

Also Read-MP Weather : इतने जिलों में तेजी से गिरा पारा, उत्तरी हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ पहली बार राज्यसभा की कार्यवाही की अध्यक्षता करेंगे

उल्लेखनीय है कि यह संसद का पहला सत्र होगा जिसमें उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ पहली बार राज्यसभा की कार्यवाही की अध्यक्षता करेंगे। गौरतलब है कि उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ राज्यसभा के सभापति होते हैं।

Also Read-Live Darshan : कीजिए देश भर के प्रमुख मंदिरों के शुभ दर्शन

पहले दिन दी जाएगी दिवंगत सांसदों को श्रद्धांजलि

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार संसद के इस आगामी शीतकालीन सत्र में पहले दिन 7 दिसंबर को इस वर्ष दिवंगत हुए सांसदों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। समाजवादी पार्टी के प्रमुख और उत्तर प्रदेश की मैनपुरी से पूर्व सांसद मुलायम सिंह यादव को भी इस अवसर पर श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी।

विपक्ष कर सकता है मुद्दों पर चर्चा

इस आगामी संसद के शीतकालीन सत्र में विपक्ष देश के वर्तमान में आवश्यक मुद्दों पर अपना पक्ष प्रस्तुत कर सकता है और साथ ही इन मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार से चर्चा की मांग भी कर सकता है। केंद्र सरकार के द्वारा इस दौरान पारित होने वाले विधेयकों की एक सूची तैयार की जाएगी।