मध्य प्रदेश (MP) में बारिश का सिलसिला अभी पूरी तरह से समाप्त नहीं हो पाया है। इसके साथ ही देश के विभिन्न राज्यों में भी अभी बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग के अनुसार जहां मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में आने वाले कुछ दिनों तक बारिश की उपस्थिति देखने को मिलेगी, वहीं देश के अलग-अलग राज्यों में भी इस दौरान बरसात की गतिविधि अलग-अलग स्वरूप में जारी रहने की संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है। आइए जानते हैं मौसम विभाग की राय।

Also Read-Live Darshan : कीजिए देशभर के प्रमुख मंदिरों के मंगला दर्शन

पूर्वी मध्य प्रदेश में होगी मध्यम बारिश

भोपाल मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश के पूर्वी इलाकों के जिलों में आने वाले 24 घंटों में बारिश की मध्यम गतिविधि दर्ज की जा सकती है। उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश के पूर्वी इलाके में प्रदेश की व्यवसायिक राजधानी इंदौर सहित शाजापुर, देवास, उज्जैन, धार, रतलाम और सीहोर के कुछ हिस्से और झाबुआ जिला शामील है। मौसम विभाग के अनुसार इन जिलों में हल्की से लेकर मध्यम बारिश आने वाले 24 घंटों में देखी जा सकती है।

Also Read-महिलाओं की बलि देने वाले दंपति सहित 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार, शरीर के कई टुकड़े करके दफन कर दिया घर के पीछे

इन राज्यों में भी बरसेगा पानी

imd के अनुसार पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा, तेलंगाना, तमिलनाडु कर्नाटक, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ आदि राज्यों के कुछ एक इलाकों में सामान्य से लेकर कुछ तेज बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। इसके अलावा बिहार, ओडिशा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप और सिक्किम के कुछ हिस्सों में भी इस दौरान हल्की से लेकर मध्यम बारिश के आसार मौसम विभाग ने व्यक्त किये हैं।

राजधानी दिल्ली में रहेगा आसमान साफ़

मौसम विभाग के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली में बीते सप्ताह से लगातार जारी भारी बारिश अब थम सी गई है। आने वाले 24 घंटों में राजधानी दिल्ली में जहां आसमान साफ़ और मौसम खुला हुआ रहेगा , वहीं बारिश की गतिविधियों पर इस दौरान विराम लगा हुआ देखने को मिलेगा। राजधानी दिल्ली में इस वर्ष देर से शुरू हुई बारिश ने पिछले 66 वर्ष का रिकार्ड तोड़ दिया है, पंरतु मौसम विभाग के अनुसार अब राजधानी दिल्ली में बारिश की संभावना कम ही जताई जा रही है।