ias officer

मध्यप्रदेश के मुखिया सीएम शिवराज सिंह चौहान इन दिनों ऑन द स्पॉट कार्रवाई को लेकर काफी ज्यादा चर्चा का विषय बने हुए हैं। बता दें कि अब तक उन्होंने कई बड़े अधिकारियों को मंच से ही बर्खास्त कर दिया है। मुख्यमंत्री अपनी इस एक्शन कार्रवाई के बाद से ही काफी सुर्खियों में बने हुए हैं। गौरतलब है कि आज सीएम जहां भी सभा करने जाते हैं। उस क्षेत्र के अधिकारी उनके नाम से ही कांपते हुए नजर आते हैं।

लेकिन एक्शन कार्रवाई के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार द्वारा भारतीय प्रशानिक सेवा के अधिकारियों को सीनियर ग्रेड पे स्केल को बड़ा तौफा दिया है। इन अधिकारियों का प्रमोशन किया गया है जो कि नए साल से पहले सभी अधिकारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। गौरतलब है कि नए साल से पहले एमपी जीएडी (MP GAD) ने 30 दिसंबर 2022 को तीन अलग अलग आदेश जारी किये।

Also Read: नए साल में बरकत के लिए करें ये छोटा सा उपाय, वर्षभर रहेगी मां लक्ष्मी की विशेष कृपा

जिसमें सरकार ने एक आदेश में 1991 बैच के IAS अधिकारी मनु श्रीवात्सव का है जिन्हें मुख्य सचिव के वेतनमान से पदोन्नत किया गया है। वहीं एक अन्य आदेश में 2007 बैच के 9 IAS अधिकारियों के नाम शामिल है। जबकि एक अन्य सूची में 2010 के 22 अधिकारियों के नाम शामिल है। यह आदेश इन सभी अधिकारियों के लिए काफी खुशखबरी लेकर आया है।