आबिद कामदार

इंदौर : प्रवासी भारतीय दिवस और ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के बाद अब शहर में खेल का खुमार चढ़ा है। 30 जनवरी से 11 फरवरी तक खेलो इंडिया यूथ गेम्स का 5वा सीजन मध्यप्रदेश में होगा। वहीं शहर में 3 फरवरी तक विभिन्न खेल प्रतियोगिताएं होगी। इसको लेकर बास्केटबाल कॉम्प्लेक्स, टेनिस क्लब, अभय प्रशाल और अन्य जगह यह खेलो इंडिया गेम्स के तहत खेल होंगे। जिसको लेकर ग्राउंड, हॉल, और अन्य चीजों की तैयारी शुरू हो गई है। गेम्स के लिए चयनित कुछ हॉल और ग्राउंड तो पहले से तैयार है, वहीं कुछ में तैयारिया जारी है।

बास्केट बॉल कॉम्प्लेक्स में पेवर ब्लॉक से लेकर हॉल की मरम्मत

बास्केट बॉल कॉम्प्लेक्स में खेलो इंडिया गेम्स के तहत बास्केट बॉल प्रतियोगिता होगी। इसको लेकर हॉल में नई स्कोर बोर्ड एलईडी से लेकर फ्लोर को तैयार किया जा रहा है। वहीं कॉम्प्लेक्स में रंगोरोगन से लेकर बाहर नए पेवर ब्लॉक भी लगाए जा रहे है।

Also Read – सुशांत सिंह राजपूत की बर्थ एनिवर्सरी पर सारा अली खान ने किया ऐसा नेक काम, जमकर हो रही तारीफ, देखें वीडियो

टेबल टेनिस के लिए टेनिस क्लब है, पहले से तैयार

खेलो इंडिया यूथ गेम्स के लिए टेबल टेनिस प्रतियोगिता टेनिस क्लब में होंगी, टेनिस को लेकर शहर के युवाओं में पहले से रुचि है, क्लब में निरंतर टेनिस खेला जाता है इसलिए टेनिस क्लब में ज्यादा कुछ नया करने की जरूरत नहीं होगी।

अभय प्रशाल में होंगी कुश्ती और अन्य प्रतियोगिताएं

अभय प्रशाल में खेलों यूथ इंडिया गेम्स के तहत कुश्ती और अन्य प्रतियोगिताएं होंगी। अभी हॉल में एक एग्जीबिशन लगी है, आज इसके हटने के बाद इस हॉल को तैयार किया जायेगा।

शहर के चौराहों पर खेलों इंडिया यूथ गेम्स की ब्रांडिंग

30 जनवरी 3 फरवरी तक शहर में आयोजित खेलो इंडिया यूथ गेम्स की ब्रांडिंग भी जोर शोर से चल रही है, इसको लेकर कई जगह होर्डिंग और बैनर लगाए जा रहे है, वहीं जंजीरवाला चौराहे पर लगी एलईडी पर भी खेलो इंडिया यूथ गेम्स को प्रसारित किया जा रहा है।