मध्य प्रदेश : कारम डैम के निर्माण में हुआ था भ्रष्टाचार, प्रदेश सरकार कर रही सिर्फ लीपापोती, नहीं ली प्रभावितों की कोई सुध-पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ

मध्य प्रदेश के धार जिले के धामनोद में स्थित कारम डैम के निर्माण में भ्रष्टाचार हुआ था, मध्य प्रदेश सरकार इस मामले में सिवाय लीपापोती के कुछ नहीं कर रही है। इसके साथ ही प्रदेश सरकार के द्वारा बाँध की चिंताजनक स्थिति से दुष्प्रभावित लोगों की किसी प्रकार से कोई सुध नहीं ली गई, ये कहना है मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ का ।

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के धार जिले के धामनोद में स्थित कारम डैम (Karam Dam) के निर्माण में भ्रष्टाचार हुआ था, मध्य प्रदेश सरकार इस मामले में सिवाय लीपापोती के कुछ नहीं कर रही है। इसके साथ ही प्रदेश सरकार के द्वारा बाँध की चिंताजनक स्थिति से दुष्प्रभावित लोगों की किसी प्रकार से कोई सुध नहीं ली गई, ये कहना है मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ का ।

Also Read-Government Jobs : IBPS ने देश भर की विभिन्न बैंकों में निकाली 6432 वेकेंसी, ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाकर कर सकते हैं आवेदन

बरसते पानी के बीच दूधी गांव में पहुंचकर प्रभावित ग्रामीण जनों से बातचीत की कमलनाथ ने

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ बरसते पानी के बीच धार ज़िले की धरमपूरी तहसील के दूधी गांव में पहुंचकर प्रभावित ग्रामीण जनों मिले। उन्होंने प्रभावित लोगों से बातचीत की, उनका हाल जाना और उनकी समस्याओं को जाना। बाँध प्रभावित दूधी गांव के लोगों ने कमलनाथ को बताया कि प्रभावित किसानों ने कमलनाथ जी को बताया कि इस आपदा में उनकी फसल बह गई है, घर बह गए हैं, खेत की मिट्टी भी बांध के पानी के साथ बह गई है, खेतों में पानी में बहकर पत्थर आ गये है , जिससे आगे से अब खेती करना भी मुश्किल होगा।हम अभी भी पहाड़ों व जंगलो में रह रहे है। सरकार ने अभी तक कोई सर्वे कार्य शुरू नहीं किया है, ना हमें कोई मुआवज़ा मिला है, ना हमारी कोई सुध लेने अभी तक आया है।

Also Read-बिहार : नीतीश ने रखा गृह मंत्रालय, तेजस्वी को दिया स्वास्थ और तेजप्रताप को पर्यावरण-वन मंत्रालय

और भी हैं प्रदेश सरकार पर कांग्रेस के आरोप

कारम डैम के निर्माण में भ्रष्टाचार के साथ ही प्रदेश सरकार पर म.प्र.कांग्रेस कमेटी के द्वारा और भी कई भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए हैं। म.प्र.कांग्रेस कमेटी के मीडिया समन्वयक नरेन्द्र सलूजा ने प्रदेश सरकार पर भ्रष्टाचार के कई आरोप लगाते हुए बताया कि प्रदेश सरकार के द्वारा मध्य प्रदेश में नर्मदा पौधारोपण से लेकर, व्यापम, ई-टेंडर, अस्पताल, नर्सिंग कालेज, आयुष्मान योजना सभी में भ्रष्टाचार किया गया है । इसके साथ ही उन्होंने बताया कि प्रभावित लोगों की मदद के लिए कांग्रेस सड़क से लेकर विधानसभा तक आवाज़ उठायेगी और उनकी हर संभव मदद करेगी।