‘लाल सिंह चड्ढा’ ने इंटरनेशनल बॉक्स ऑफिस पर बनाया रिकॉर्ड, द कश्मीर फाइल्स और भूल भुलैया 2 को पीछे छोड़ा

मूवी लाल सिंह चड्ढा ने रिलीज के एक हफ्ते में दूसरे देशों में 59 करोड़ का कलेक्शन किया है. इस कलेक्शन के साथ लाल सिंह चड्ढा ने इंटरनेशनल बॉक्स ऑफिस पर गंगूबाई काठियावाणी, भूल भुलैया 2, द कश्मीर फाइल्स से ज्यादा कमाई कर ली.

आमिर खान की मूवी लाल सिंह चड्ढा ने रिलीज के एक हफ्ते में विदेशों में 59 करोड़ का कलेक्शन किया है. इस कलेक्शन के साथ लाल सिंह चड्ढा ने इंटरनेशनल बॉक्स ऑफिस पर गंगूबाई काठियावाणी, भूल भुलैया 2, द कश्मीर फाइल्स से ज्यादा कमाई कर ली है. आमिर खान की इस फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 126 करोड़ हो गया है

बॉलीवुड मिस्टर पेरफ़ेक्शनिस्ट आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ भारत में लगातार विरोध का सामना कर रही है। एक तरफ जहाँ ट्विटर पर फिल्म के बहिष्कार की खूब मांग हुई। जिसका असर फिल्म के बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन पर भी देखने को मिला और फिल्म फ्लॉप हो गई।
तो वहीँ दूसरी तरफ निर्माताओं के लिए दूसरे देशों से आखिरकार अब एक अच्छी खबर । यह फिल्म विदेश में इस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई है। इस फिल्म ने ब्लॉकबस्टर फिल्म ने ‘द कश्मीर फाइल्स’, भूल भुलैया 2 और गंगूबाई काठियावाड़ी के कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है।

लाल सिंह चड्ढा’ का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 7.5 मिलियन डॉलर

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार ‘लाल सिंह चड्ढा’ का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 7.5 मिलियन डॉलर (लगभग 59 करोड़ 82 लाख रुपये) है। इससे पहले ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’, ‘भूल भुलैया 2’ और ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने इस साल विदेशी बॉक्स ऑफिस पर बंपर कमाई की थी। ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ ने 59 करोड़ रुपये, ‘भूल भुलैया 2’ ने 46 करोड़ 90 लाख रुपये और ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने 45 करोड़ 46 लाख रुपये कमाए थे।

Also Read: रणबीर ने उड़ाया अपनी प्रेग्नेंट पत्नी आलिया के मोटापे का मजाक, ट्रोल होने पर कही ये बात

रिलीज़ से पहले आमिर ने फैंस से मांगी थी माफ़ी

भारतीय बॉक्स ऑफिस पर ‘लाल सिंह चड्ढा’ की कमाई करीब 56 करोड़ रुपये में ही सिमट गई है। यह फिल्म हॉलीवुड फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ का रीमेक है. फिल्म में आमिर के साथ करीना कपूर मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म का निर्देशन अद्वैत चंदन ने किया है। फिल्म 11 अगस्त को रिलीज हुई थी। रिलीज से पहले आमिर ने फिल्म का खूब प्रमोशन किया था और अपने विवादित बयानों के लिए लोगों से माफी भी मांगी थी।