India VS South Africa T20 Today : आज फिर भिड़ेंगे दोनों टीम के जांबाज खिलाड़ी, प्लेइंग 11 में होंगे बदलाव!

इंडिया vs साऊथ अफ्रीका T20 क्रिकेट मैच सीरीज का आज चौथा मैच , भारतीय टीम की परीक्षा , हारे तो हो जाएगा सीरीज पर साऊथ अफ्रीका का कब्जा

India VS South Africa T20 Today : भारतीय क्रिकेट टीम और साऊथ अफ्रीका के बीच चल रही T20 क्रिकेट सीरीज का आज चौथा मैच शाम 7 बजे खेला जाएगा। गुजरात के राजकोट शहर के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में यह मैच होगा । 5 T20 मैचों की इस सीरीज में अब तक तीन मैच हो चुके हैं , जिसमें मेहमान टीम साऊथ अफ्रीका 2-1 से आगे चल रही है। आज का ये मैच भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है, सीरीज को जीतने की संभावना आज का मैच जीतने के बाद ही भारतीय क्रिकेट टीम को मिलेगी। यदि आज का मैच साऊथ अफ्रीका जीतती है तो 3-1 से बढ़त के साथ ही सीरीज पर हो जाएगा कब्जा।

पहले दो मैचों में जीती थी साऊथ अफ्रीका

Read More : चुनावों के चलते एक्शन मोड में प्रशासन, नगर निगम कर्मचारी की सेवाओं को किया समाप्त

सीरीज में अब तक हो चुके तीन T20 मैचों में से पहले दो मैच मेहमान टीम साऊथ अफ्रीका ने जीते। पहला मैच जोकि दिल्ली में हुआ था, 7 विकेट से साऊथ अफ्रीका ने जीता। दूसरा मैच कटक में खेला गया वहाँ भी 4 विकेट से साऊथ अफ्रीका ने जीत दर्ज कराई थी। तीसरा मैच भारतीय टीम ने 48 रनों से जीता जोकि विशाखापट्नम में हुआ था। पिछले मैच में अपनी जीत से भारतीय क्रिकेट टीम पहले दो मैचों में मिली हार से आई नकारात्मकता से उभर गई है, और जीत का आत्मविश्वास प्राप्त कर चुकी है। चौथा मैच आज ऋषभ पंत और टेम्बा बावुमा की कप्तानी में खेला जाएगा।

दोनों टीमों के बीच अब तक हो चुके हैं कुल 18 T20 मैच

भारतीय टीम और साऊथ अफ़्रीकी टीम के बीच T20 फार्मेट के कुल 18 मैच अबतक हो चुके हैं। जिनमें से 10 मैचों में जीत भारतीय क्रिकेट के नाम दर्ज है, जबकि 8 मैचों में साऊथ अफ़्रीकी टीम के सर बंधा था जीत का सेहरा। इस हिसाब से भारतीय क्रिकेट टीम की जीत का पलड़ा भारी है।

Read More : बोल्ड ड्रेस पहनकर Nia Sharma ने दिए हॉट पोज, फैंस को दिखाई सिजलिंग कमर

इसमें गौरतलब बात यह है की दोनों टीमों के बीच भारत में हुए अबतक सात T20 मैचों में से भारतीय टीम केवल दो मैच ही जीत पाई है, जबकि साऊथ अफ्रीका 5 मैचों में जीत दर्ज करा चुकी है। इस हिसाब से घरेलू मैदानों में भारतीय टीम साऊथ अफ्रीका के मुकाबले कमज़ोर साबित हुई है। इस वजह से भी आज का मैच महत्वपूर्ण है।