विशेषकर दीपावली का त्यौहार तो साक्षात् धन के देवी-देवताओं को समर्पित है, इसलिए इस महापर्व के दौरान भारतीय बाजारों में विशेष रौनक देखने को मिलती है। भारतीय जीवन शैली में त्योहारों का समावेश अनिवार्यता की सीमा तक उपस्थित है। त्यौहारों का प्रभाव हमारे देश के प्रत्येक सेक्टर पर पड़ता है, हर प्रकार का कारोबार इस दौरान अपने पुरे शबाब पर होता है और साथ ही व्यापारी और प्रत्येक वर्ग के नागरिकों में एक सकारात्मक ऊर्जा का संचार इस दौरान होता है। धनतेरस से प्रारम्भ होने वाले दीपावली महापर्व का आज 22 अक्टूबर 2022 से आगाज हो रहा है। धनतेरस नई वस्तुओं जैसे नए वाहन, नए आभूषण, कपड़े और अन्य जरूरत के और विलासिता के सामान खरीदने के लिए विशेष तौर पर जाना जाता है और साथ ही इस दिन इन सभी बाजारों में गजब की रौनक देखने को मिलती है।

Also Read-शेयर बाजार टुडे : धनतेरस पर करें इन शेयर्स में निवेश, धन के देवता कुबेर दे सकते हैं प्रॉफिट का आशीष

22 से शुरू होकर 23 अक्टूबर तक रहेगी धनतेरस

धन के देवता कुबेर और स्वामिनी माता लक्ष्मी के पूजन के महापर्व धनतेरस इस वर्ष आज 22 अक्टूबर को शाम छः बज कर तेरस मिनट से प्रारम्भ हो रही है, जोकि कल 23 अक्टूबर रविवार शाम चार बजकर पैंतालीस मिनट तक जारी रहेगी। इस दौरान सभी प्रकार की खरीदारी लगभग सभी राशियों के लिए शुभ और मंगल फल देने वाली रहेंगी ऐसी हम ईश्वर से कामना करते हैं। सोने-चांदी के आभूषण, बर्तन, कपड़े और वाहनों की खरीदारी इस दौरान विशेष तौर पर आप कर सकते हैं, जोकि निश्चित ही शुभ लाभ की कारक सिद्ध होगी ।

Also Read-MP Weather & IMD Update : प्रदेश के इन जिलों में बढ़ने लगी है कंपकंपी, इन राज्यों में शीत लहर की शुरुआत

धन तेरस पर सभी बारह राशियों का राशिफल

मेष : मेष राशि के समस्त जातकों के लिए आज का अत्यंत ही दिन शुभ होगा। इस दिन आपके सौभाग्य में वृद्धि होगी, स्वास्थ्य उत्तम रहेगा, कला और साहित्य में रूचि बढ़ेगी साथ धन लाभ और पारिवारिक खुशियों के योग भी सभी मेष राशि के जातकों के लिए बन रहे हैं। आज धन तेरस के दिन मेष राशि के जातक खरीदारी के लिए विशेष सौभाग्य शाली सिद्ध होने वाले हैं।
वृषभ : वृषभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिले जुले परिणामो वाला रहने वाला है। विशेषकर पारिवारिक दृष्टि कोण से कुछ मतभेद और असहमति के योग वृषभ राशि के जातकों के लिए बन रहे हैं, जबकि धन की दृष्टि से आज का दिन वृषभ राशि के समस्त जातकों के लिए अच्छा रहने वाला है।
मिथुन : मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन काफी सौभाग्य शाली सिध्द होने वाला है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा, आर्थिक लाभ के योग हैं साथ ही पढ़ाई और नौकरी में सफलता के योग भी बनते दिखाई दे रहे हैं।
कर्क : कर्क राशि के जातकों को आज थोड़ा आर्थिक रूप से सावधान रहने की आवश्यकता है। जोखिम और निवेश इस दौरान कर्क राशि के सभी जातको के लिए बेहद ही नुक्सान दायक सिद्ध होने की संभावना ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बन रही है। स्वास्थ्य और पारिवारिक जीवन सुखमय रहने के योग हैं।
सिंह : सिंह राशि के सभी जातको के लिए बेहद ही सौभाग्यशाली और कल्याण कारी रहने वाला है। सभी क्षेत्रों में सफलता और लाभ के साथ ही उत्तम स्वास्थ्य और पारिवारिक सुख शांति सिंह राशि के जातकों को मिलने वाली है।
कन्या : कन्या राशि के जातक आज कोई रिस्क लेने से बचें , इसके साथ ही किसी आर्थिक जोखिम और निवेश आदि से भी बचने की सलाह कन्या राशि के जातकों को दी जा रही हैं , बाकी दिन उत्तम रहेगा और स्वाथ्य भी अच्छा रहेगा।
तुला : तुला राशि के जातकों को आज पेट में कुछ समस्या रह सकती है इसके साथ ही आर्थिक मामलों में आज दिन सामान्य फल दायक रहने वाला है, जबकि स्वास्थ और घरेलू वातावरण भी सामान्य रहने वाले हैं।
वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातक आज आर्थिक मामलों में सफल रहने वाले हैं। कानूनी मसले और जमीन जायदाद के मामलों में आज का दिन विषेश लाभकारी सिध्द होगा और साथ ही स्वास्थ्य भी इस दौरान उत्तम रहेगा।
धनु : धनु राशि वाले के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। भाग्य आज आपका पूरा साथ देगा। सभा मामलों में आज आपको सफलता प्राप्त होगी। माता-पिता और गुरु का आशीर्वाद आज धनु राशि के जातकों को विशेष तौर पर प्राप्त होने वाला है, जिससे आपके सौभाग्य में विशिष्ट वृद्धि होगी।
मकर : मकर राशि के जातको के लिए आज का दिन मिश्रित फल दायक सिद्ध होने वाला है। व्यापार और व्यवसाय में नया जोखिम लेने से बचना चाहिए और साथ ही किसी को पैसा उधार देने से भी बचने की सलाह दी जाती है।
कुंभ : कुंभ राशि के जातकों के लिए भी आज का दिन उत्तम रहने वाला है। जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में लाभ और साथ ही आर्थिक और मानसिक संतुष्टि इस राशि के सभी जातकों को आज के दिन मिलने वाली है।
मीन : मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सजग रहने वाला दिन है। व्यर्थ के विवादों से आज बचने का प्रयास विशेष रूप से मीन राशि के सभी जातकों को करना चाहिए साथ ही रिस्क लेने से भी बचना चाहिए। बाकी स्वास्थ्य उत्तम रहेगा, पारिवारिक सुख शांति रहेगी और धन की स्थिति भी ठीकठाक रहने वाली है।