कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 : आज होगा सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के बीच, जीते तो गोल्ड का सफर होगा आसान

भारतीय महिला क्रिकेट का इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम से होने वाला मैच आज दोपहर को 3.30 बजे से होगा। अगर आज मैच भारत की टीम जीतती है तो फाइनल में प्रवेश कर जाएगी जोकि गोल्ड मेडल के लिए खेला जाएगा।

भारतीय खिलाड़ी राष्ट्रमंडल खेलों (Commonwealth Games) में लगातार देश का गौरव बड़ा रहे हैं। हर दिन भारत के खाते में कोई ना कोई पदक जुड़ता ही जा रहा है। एकल स्पर्धाओं के साथ ही ग्रुप वाले खेलों में भी भारतीय टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहीं हैं। इसी क्रम में आज भारत और इंग्लैंड की क्रिकेट टीमों के बीच सेमीफाइनल (semi-final) मुकाबला खेला जाएगा।

Also Read-LIVE : उपराष्ट्रपति पद के लिए वोटिंग शुरू, टीएमसी के ये नेता नहीं करेंगे वोट

दोपहर को 3.30 बजे से होगा

भारतीय महिला क्रिकेट का इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम से होने वाला मैच आज दोपहर को 3.30 बजे से होगा। अगर आज मैच भारत की टीम जीतती है तो फाइनल में प्रवेश कर जाएगी जोकि गोल्ड मेडल के लिए खेला जाएगा। यदि भारत की टीम दुर्भाग्य से हार भी जाती है तो भारत के खाते में एक और सिल्वर मैडल आने से कोई नहीं रोक सकता। यह मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेला जाएगा।

Also Read-शेयर बाजार : इंफोसिस को पिछले साल 5195 करोड़ का हुआ था शुद्ध लाभ, एक्सपर्ट्स जता रहे हैं भरोसा

पिछले मैच में था भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन

बारबाडोस महिला क्रिकेट टीम से हुए T 20 क्रिकेट मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया। बल्लेबाजी में श्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए शेफाली वर्मा ने 26 बॉल पर 43 रनों का योगदान दिया। जेमिमाह रोड्रिग्ज 46 बॉल पर 56 रन बनाकर नॉट आउट रहीं। इसके साथ सबसे आखिर में दीप्ति शर्मा ने 28 गेंदों पर 34 रन बनाए। भारतीय टीम ने कुल 162 रन अपनी पारी में बनाए।बल्लेबाजी में 162 रन बनाकर गेंदबाजी में भी भारतीय महिला क्रिकेटरों का शानदार प्रदर्शन रहा। तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने जहां 10 रन देकर 4 विकेट हासिल किए वहीं मेघना सिंह, स्नेह राणा, राधा यादव और हरमनप्रीत कौर ने 1-1 विकेट चटकार कर भारतीय टीम को जीत का हार पहनाया। पूरी बारबाडोस टीम 62 रनों पर ही सिमत के रह गई।