ब्रिटेन : ऋषि सुनक क्यों मान रहें हैं खुद को प्रधानमंत्री की दौड़ में पिछड़ा, लिज ट्रस के साथ सोमवार को होगी लाइव डिबेट

कंजर्वेटिव पार्टी के नेता और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में विश्वभर ने ऋषि सुनक को पहचाना।शुरूआती चरण में आगे चलने वाले ऋषि सुनक अंतिम चरण में अपनी प्रतिद्वन्द्वी ब्रिटेन की विदेश मंत्री लिज ट्रस से पिछड़ते दिखाई दे रहे हैं। जानकारी के अनुसार लिज ट्रस ने ऋषि सुनक से 28 वोटो की बढ़त बना ली है।

बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) के इस्तीफे के बाद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में भारतीय मूल के ऋषि सुनक (Rishi Sunak) का शुरुआत से लेकर अब तक सबसे आगे है। कंजर्वेटिव पार्टी के नेता और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में विश्वभर ने ऋषि सुनक को पहचाना। पीएम की रेस में अभी तक आगे चल रहे ऋषि सुनक का अंतिम चरण के लिए मुकाबला ब्रिटेन की विदेश मंत्री लिज़ ट्रस के साथ है।

Also Read-सत्य सनातन धर्म : शुभद्विपुष्कर योग, वृद्धि योग और ध्रुव योग के बीच आज मनाई जाएगी कामिका एकादशी, की जाती है भगवान विष्णु की आराधना

ऋषि सुनक ने क्यों माना रेस में खुद को कमजोर

ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री की नियुक्ति की तैयारियां तेज हैं। इसमें अभी तक आगे चल रहे ऋषि सुनक का अंतिम चरण के लिए मुकाबला ब्रिटेन की विदेश मंत्री लिज़ ट्रस के साथ है। जानकारी के अनुसार अंतिम चरण के अंतर्गत ऋषि सुनक और लिज ट्रस के बीच सोमवार को लाइव डिबेट होगी। इससे पूर्व कल शनिवार को ऋषि सुनक ने एक बयान में खुद को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री की दौड़ में पिछड़ा माना है। उन्होंने आशंका जाहिर की कि वे प्रधानमंत्री पद के लिए सभी के पंसदीदा नहीं हैं। इसके साथ ही उन्होंने ब्रिटेन में बढ़ रही महंगाई को लेकर भी चर्चा की और कहा की बढ़ती महंगाई एक विकराल समस्या है और मैं इसे दूर करने के लिए प्रतिबध्द हूँ।

Also Read-शेयर बाजार : एंजल वन और एबी केपिटल का है शानदार परफॉर्मेंस, एक्सपर्ट्स ने जताया निवेश पर भरोसा

अंतिम चरण में पीछड़े सुनक

शुरूआती चरण में आगे चलने वाले ऋषि सुनक अंतिम चरण में अपनी प्रतिद्वन्द्वी ब्रिटेन की विदेश मंत्री लिज ट्रस से पिछड़ते दिखाई दे रहे हैं। जानकारी के अनुसार लिज ट्रस ने ऋषि सुनक से 28 वोटो की बढ़त बना ली है। इसी के साथ ही एक्जिट पोल सर्वे भी लिज ट्रस को भारतीय मूल के ऋषि सुनक पर भरी होना बता रहे हैं। जानकारी के अनुसार कंजर्वेटिव पार्टी के सांसदों पर किए गए सर्वे में 62 प्रतिशत सांसदों ने लिज ट्रस तो केवल 38 प्रतिशत ने ऋषि सुनक को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के पद में आसीन देखना चाहा है।