नए साल के पहले दिन ही एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में बड़ा परिवर्तन हुआ है और लोगों को महंगाई का एक और झटका लगा है. आइए जानते हैं अब आपको गैस सिलेंडर के लिए कितनी कीमत चुकानी होगी।आज से नए वर्ष 2023 का आगाज़ हो चूका हैं. नए साल के साथ ही आम लोगों को महंगाई का एक और बड़ा झटका लगा है. सरकारी तेल कंपनियों ने 1 जनवरी 2023 को गैस सिलेंडर की नई कीमत जारी कर दी हैं. खास बात ये है कि गैस सिलेंडर की कीमत में 25 रुपये तक की तेजी दर्ज की गई है. गौर देने वाली बात ये है कि यह इजाफा कमर्शियल गैस सिलेंडर के भाव में किया गया हैं. और घरेलू गैस सिलेंडर अपनी पुरानी कीमतों पर ही मिल रहे हैं. आज राजधानी दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलेंडर के प्राइस में वृद्धि दर्ज की गई है. आइए जानते हैं कि अलग-अलग शहरों में कितने में मिल रहा है गैस सिलेंडर

Also Read – लंबी दाढ़ी- घुंघराले बाल, Animal के सेट से रणबीर कपूर का नया लुक हुआ वायरल, देखें फोटो

कमर्शियल गैस सिलेंडर के भाव में दर्ज की गई तेजी

नए वर्ष मतलब 1 जनवरी, 2023 की शुरुआत के साथ ही कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा हुआ है. वहीं घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में किसी भी प्रकार का परिवर्तन नहीं हुआ है. ऐसे में घर की गृहणियों का बजट तो नहीं बिगड़ने वाला है, लेकिन रेस्टोरेंट, होटल आदि स्थानों पर खाना महंगा हो सकता है क्योंकि कमर्शियल गैस सिलेंडर महंगा हो गया है. और ये नई दरें आज से लागू भी हो चुकी हैं.

जानें चारों महानगरों में कितने में मिल रहा कमर्शियल गैस सिलेंडर

दिल्ली – 1769 रुपये प्रति सिलेंडर
मुंबई – 1721 रुपये प्रति सिलेंडर
कोलकाता – 1870 रुपये प्रति सिलेंडर
चेन्नई – 1917 रुपये प्रति सिलेंडर

जानें चारों महानगरों में कितने में मिल रहा घरेलू गैस सिलेंडर-

दिल्ली – 1053 रुपये प्रति सिलेंडर
मुंबई – 1052.5 रुपये प्रति सिलेंडर
कोलकाता – 1079 रुपये प्रति सिलेंडर
चेन्नई – 1068.5 रुपये प्रति सिलेंडर

पिछले साल 153.5 रुपये महंगा हुआ गैस सिलेंडर

यहां आपको बता दें कि देश में घरेलू गैस सिलेंडर के भाव में लंबे समय से कोई परिवर्तन नहीं किया गया है. अंतिम समय परिवर्तन 6 जुलाई 2022 को किया गया था, जब तेल कंपनियों ने घरेलू सिलेंडर की कीमतों में 50 रुपये की वृद्धि की थी. वहीं पिछले एक साल की बात की जाए तो घरेलू सिलेंडरकी कीमत में कुल 153.5 रुपये की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. वहीं साल 2022 में घरेलू एलपीजी की कीमत में चार बार परिवर्तन हुआ है.