बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने अभिनय से करोडो फैंस के दिलों में राज करने वाले अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने हाल ही में अपनी आने वाली फिल्म का सोशल मीडिया के माध्यम से ऐलान किया है। जिसमें उन्होंने बताया कि वो पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जीवन पर आधारित फिल्म में मुख्य किरदार यानी अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका में नजर आएंगे।

पंकज त्रिपाठी ने आगे लिखा कि ये उनके लिए सौभाग्य की बात है कि उन्हें किरदार निभाने का मौका मिल रहा है। उन्होंने एक बयान में कहा, ‘इस तरह के एक मानवीय राजनेता को पर्दे पर चित्रित करना मेरे लिए सम्मान की बात है। वह सिर्फ एक राजनेता ही नहीं थे, बल्कि उससे कहीं अधिक, वह एक उत्कृष्ट लेखक और एक प्रसिद्ध कवि थे। उनकी जगह पर होना और कुछ नहीं बल्कि एक अनुभव है, मेरे जैसे अभिनेता के लिए विशेषाधिकार।

अटल जी का बायोपिक मिलना खुशनसीबी- पंकज त्रिपाठी

पंकज त्रिपाठी आगे बताते है कि अटल जी भारतीय राजनीति के उन नायकों में शामिल हैं, जिन्होंने बड़े स्तर पर देश की सियासत को प्रभावित किया था। उनकी हाजिरजबावी और बोलने के अंदाज के दोस्त ही नहीं, बल्कि सियासी प्रतिद्वंद्वी भी कायल थे। कवि के रूप में भी उन्हें काफी शोहरत मिली। जनसंघ की स्थापना से लेकर भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता और प्रधानमंत्री बनने तक, अटल जी की यात्रा प्रेरक रही है।

आपको बता दें फिल्म उत्कर्ष नैथानी ने लिखी है, जबकि इसका निर्देशन रवि जाधव कर रहे हैं, जो तीन बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीत चुके हैं। यह फिल्म अटल बिहारी वाजपेयी के निजी और राजनीतिक सफर को दिखाएगी। फिल्म निर्देशक रवि जाधव कहते हैं, ‘एक निर्देशक के रूप में मैं डायरेक्ट करने के लिए अटलजी की कहानी से बेहतर कोई और कहानी नहीं मांग सकता। सबसे बड़ी बात यह है कि अटलजी की कहानी को स्क्रीन पर लाने के लिए मेरा साथ पंकज त्रिपाठी जैसे एक अनुकरणीय अभिनेता दे रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि मैं लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरूंगा।’

Also Read : 350 करोड़ कमा कर बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाने वाली फिल्म ”पुष्पा” दोबारा होगी रिलीज़, जानें क्यों

अटल बिहारी वाजपेयी ने 1947 में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ज्वाइन किया था और फिर बीजेपी में शीर्ष तक पहुंचे। अटल जी पहले ऐसे प्रधानमंत्री रहे, जो कांग्रेस से नहीं थे और अपना कार्यकाल पूरा किया। फिल्म का निर्माण विनोद भानुशाली, संदीप सिंह, सैम खान और कमलेश भानुशाली कर रहे हैं। जीशान अहमद और शिव शर्मा सह निर्माता हैं।