जैसे हथियार सैनिकों के लिए पवित्र चीज है, उसी तरह किसानों के लिए ट्रैक्टर पूजनीय है- राजनाथ सिंह

Share on:

नई दिल्ली। गुरुवार को केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं किसानों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) बरकरार रहेगा और आने वाले वर्षों में इसमें वृद्धि जारी रहेगी। एक किसान का बेटा होने के नाते, मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि मोदी सरकार किसानों के हित के खिलाफ कोई कदम नहीं उठायेगी।

साथ ही रक्षा मंत्री ने ये भी कहा है कि, “मेरी सभी किसान संगठनों से अपील है कि वह आयें और सभी मुद्दों को स्पष्ट करने के लिये हमसे बात करें, मैंने इस तरह की बैठकें शुरू भी कर दी हैं। सैनिकों के लिये जिस प्रकार से हथियार पूजनीय होते हैं उसी प्रकार किसानों के लिये ट्रैक्टर पूजनीय है, ट्रैक्टर को आग लगाना किसानों का अपमान करने के समान है।”

बता दे कि, कृषि क्षेत्र में सुधारों के लिये पारित कानूनों पर कुछ किसान संगठनों ने विरोध प्रदर्शनों किया था। जिसके बाद गुरुवार को केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस की युवा शाखा द्वारा प्रदर्शन के दौरान एक ट्रैक्टर को जलाने पर निशाना मरते हुए कहा कि, ”जैसे हथियार सैनिकों के लिए पवित्र चीज है, उसी तरह किसानों के लिए ट्रैक्टर पूजनीय है उसे जलाकर उन्होंने किसानों का अपमान किया है।”