योगी आदित्यनाथ की नगरी से रवि किशन दिखाएंगे दम | Ravi Kishan will show ‘POWER’ from the city of Yogi Adityanath

0
41

उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने पूर्वांचल की आठ उमीदवारों की अपनी सूची जारी कर दी है. योगी आदित्यनाथ ने अपने गृह जनपद गोरखपुर लोकसभा सीट पर एक बार फिर ब्राह्मण दांव खेला है. बीजेपी ने भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार रवि किशन को अपना प्रत्याशी बनाया है. इससे पहले यह खबर आ रही थी कि गोरखपुर के मौजूदा सांसद प्रवीण निषाद को पार्टी अपना उम्मीदवार बनाएगी, लेकिन पार्टी ने संतकबीर नगर सीट से शरद त्रिपाठी का टिकट काटकर उन्हें प्रत्याशी बनाया है. हाल ही में प्रवीण निषाद सपा छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे.

बीजेपी ने अपने आठ प्रत्याशी के नाम घोषित किये है. इसमें प्रतापगढ़ से संगम लाल गुप्ता, अंबेडकर नगर से मुक्त बिहारी, संतकबीर नगर से प्रवीण निषाद, गोरखपुर से रवि किशन, देवरिया से रमापति राम त्रिपाठी, जौनपुर से केपी सिंह और भदोही से रमेश बिंद के नाम शामिल हैं.

दिलचस्प बात ये है कि बीजेपी ने संतकबीर नगर सीट से मौजूदा सांसद शरद त्रिपाठी का टिकट काट दिया है. हालांकि पार्टी ने उनकी जगह उनके पिता रमापति राम त्रिपाठी को देवरिया सीट से प्रत्याशी बनाया है. देवरिया से मौजूदा सांसद कलराज मिश्र पहले ही लोकसभा चुनाव लड़ने से मना कर चुके हैं. ऐसे में कलराज मिश्र की जगह पार्टी ने रमापति राम त्रिपाठी पर दांव लगाया है.

Read More:वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जडेजा, कार्तिक और विजय शंकर को मिला मौका

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here