Breaking News

कुंभ में शाही स्नान की तारीखें तय, शनिवार को CM योगी करेंगे एतिहासिक घोषणा

Posted on: 18 May 2018 19:05 by Lokandra sharma
कुंभ में शाही स्नान की तारीखें तय, शनिवार को CM योगी करेंगे एतिहासिक घोषणा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को प्रयाग की धरती से कुम्भ 2019 के शाही स्नान की तारीखों की घोषणा करने वाले हैं. इस बात की जानकारी बाघम्बरी मठ में अखाड़ा परिषद की बैठक के बाद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि द्वारा दी गयी. महंत नरेंद्र गीरी के अनुसार यह इतिहास का पहला मौका है, जब किसी राज्य का कोई मुख्यमंत्री शाही स्नानों की तारीखों का ऐलान करने वाला है.

बता दें अखाड़ा परिषद की बैठक सुबह 11 बजे बाघम्बरी मठ में ही शुरू हुई थी, इस परिषद की बैठक में सर्वसम्मति से शाही स्नान के बहिष्कार के फैसले को वापस ले लिया गया है. इस बैठक में यह भी तय किया गया की अखाड़े अपने महामंडलेश्वर और श्रीमहंत की सूची तैयार कर प्रशासन को देंगे, जिससे कुम्भ में कोई परेशानी न हो।

इसके साथ-साथ बैठक में जिन अखाड़ों ने सिंहस्थ के दौरान जमीन खरीदी है उसका ब्योरा भी शासन को देने को कहा है ताकि वहां भी शासन से निर्माण करवाया जा सके. इस बैठक में परिषद के महामंत्री हरिगिरि, श्रीपंचायती महानिर्वाणी अखाड़े के महंत यमुनापुरी, तपोनिधि श्री पंचायती अखाड़ा निरंजनी के अरविंद पुरी, श्रीपंचदशनाम जूना अखाड़े के महंत प्रेम गिरि सहित सभी अखाड़ों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com