यूपी की योगी सरकार ने की बड़ी घोषणा, सरकारी कर्मचारियों का अब होगा कैशलेश इलाज लाखों लोगों को मिलेगा लाभ

योगी सरकार ने राज्य कर्मचारियों के हित में बड़ा कदम उठाया है। दरअसल योगी सरकार ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय राज्य कर्मचारी कैशलेस चिकित्सा योजना की सौगात दी है।

सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर सामने आई है आपको बता देंगे योगी सरकार ने राज्य कर्मचारियों के हित में बड़ा कदम उठाया है। दरअसल योगी सरकार ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय राज्य कर्मचारी कैशलेस चिकित्सा योजना की सौगात दी है। सरकार की योजना उत्तर प्रदेश के 22 लाख राज्य कर्मचारियों को अब अपने इलाज के लिए हुए खर्चे के पेमेंट के लिए अधिकारियों के चक्कर काटने की जरूरत नहीं होगी, क्योंकि आप सरकार की ऐसी योजना का लाभ सभी कर्मचारी उठा सकते हैं। योजना का शुभारंभ करते हुए आदित्यनाथ योगी ने कहा कि राज्य कर्मचारियों पेंशनर्स एवं उनके आश्रितों को किसी भी प्रकार की चिकित्सकीय सुविधा के लिए इंतजार करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। क्योंकि अब पंडित दीनदयाल उपाध्याय राज्य कर्मचारी कैशलेस चिकित्सा योजना का शुभारंभ हो गया है।

Must Read- मध्य प्रदेश के स्कूली छात्रों के लिए सरकार ने लिया बड़ा फैसला, ऐसे मिलेगा लाभ, जानें नियम

आपको बता दें कि योगी सरकार ने यह व्यवस्था राज्य कर्मचारियों के अलावा पेंशनर और आश्रितों के लिए शुरू की है। इस दौरान कर्मचारी कैशलेस चिकित्सा योजना से सीधे तौर पर जुड़कर इसका लाभ ले सकते हैं। इस दौरान करीब 22 लाख कर्मचारी व पेंशनर्स को इस सुविधा का लाभ मिलेगा। लेकिन अगर उनके आश्रितों को जोड़ें तो करीब 75 लाख लोगों को इस हेल्थकार्ड के माध्यम से फायदा हुआ है। दरअसल बीजेपी सरकार कर्मचारियों को इलाज देने का वादा किया था, जिसके बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने उसको पूरा करते हुए नागरिकों को ये सौगात दी है।