Breaking News

गलती से BJP को दे डाला वोट, तो गुस्से में काट ली अंगुली | Wrong ‘VOTE’ given to the BJP

Posted on: 19 Apr 2019 09:04 by Pawan Yadav
गलती से BJP को दे डाला वोट, तो गुस्से में काट ली अंगुली | Wrong ‘VOTE’ given to the BJP

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 18 अप्रैल को वोट डाले गए। इसी बीच एक रोचक मामला सामने आया हैै, जब एक वोटर ने गलती से अपनी पसंदीदा पार्टी की बजाय दूसरी पार्टी वोट दे दिया, तो उसने गुस्से में आकर अंगुली काट ली।

दरसअल, दूसरे चरण की वोटिंग के तहत यूपी के 8 लोकसभा सीटों पर भी मतदान हुआ। इसमें बुलंदशहर लोकसभा सीट पर भी वोट डाले गए। शिकारपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव अब्दुल्लापुर हुलासपुर का वोटर पवन कुमार भी वोट डालने पहुंचा था, लेकिन गलती से बीएसपी की जगह भाजपा को वोट दे बैठा। घर आकर उसको गलती का अहसास हुआ तो गुस्से में अपने हाथ की अंगुली काट ली। हालांकि बाद में इलाज करवाया गया।

Read More : एक सीट के 90 पोलिंग बूथ रहे सूने, किसी ने भी नहीं डाला वोट

90 पोलिंग बूथों पर नहीं डाला एक भी वोट

इधर, दूसरे चरण के मतदान के दौरान श्रीनगर लोकसभा सीट के 90 मतदान केंद्रों पर एक भी वोट नहीं डाला गया, जबकि अधिकतर पोलिंग बूथ श्रीनगर में ही थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ईदगाह, खनयार, हब्बा कदल और बटमालू क्षेत्र में एक भी मतदाता वोट डालने के लिए पोलिंग बूथ पर नहीं पहुंचा। पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला ने सोनावर विधानसभा क्षेत्र में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था।

सोनावर विधानसभा क्षेत्र में 12 प्रतिशत वोटिंग हुई, जबकि सबसे कम ईदगाह विधानसभा क्षेत्र में 3.3 फीसदी रहा। बताया जा रहा है कि गंदेरबल जिले के 27 मतदान केंद्र दिनभर सूने रहे हैं। वहीं गंदेरबल जिले के 27 मतदान केंद्रों पर कोई वोट डालने नहीं पहुंचा। बडगाम के 13 पोलिंग बूथ भी खाली रहे। बडगाम इलाके के चडूरा में पांच विधानसभा क्षेत्रों में सबसे कम 9.2 फीसदी मतदान हुआ, जबकि चरार-ए-शरीफ में सबसे अधिक 31.1 फीसदी मतदान हुआ। श्रीनगर लोकसभा क्षेत्र में 1716 मतदान केंद्र बनाए गए थे।

Read More : स्मृति ईरानी बोले तो अब तक छप्पन | Smriti Irani filed ‘Nomination’ against Rahul Gandhi from Amethi

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com