world kiss day : दुनिया का ऐसा कपल जिसने किस करने में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

0
49
kiss day

वैसे तो किस डे वेलेंटाइन वीक में आता है और उसमें किस डे का बहुत महत्व होता है, लेकिन बहुत कम लोग यह जानते है कि 6 जुलाई को हर साल नेशनल किस डे भी मनाया जाता है। एक ऐसे ही कपल के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। ऐसे ही अगर आपका पार्टनर आपके हाथ पर किस करें तो वह इस बात का एहसास दिलाता है कि वह आपका बहुत ही सम्मान करता है।

यह है दुनिया का एकलौता कपल, जिसने इतने घंटो तक किस किया
आज आपको बताते हैं ऐसे कपल के बारे में जिन्होंने दुनिया में एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया है। इन्होंने ‘गिनीज बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड’ में अपना नाम भी दर्ज करवाया है, किस डे पर इस कपल ने 58 घंटे, 35 मिनट और 58 सेकेंड तक किस किया, यह कपल थाईलैंड के रहने वाले हैं। इस कपल का नाम है Ekkachai Tiranarat and Laksana Tiranarat .बता दे किस करने के दौरान बीच-बीच में उन्हें साइड से क्रोल्ड ड्रींक और पानी दिया गया।

किस करने के तरीके
फ्रेंच किस: जब भी किस की बात होती है तो उसमें फ्रांस के लोगों की बात हमेशा होती है। बोला जाता है की एक पैशन से भरी किस कैसे की जाती है ये फ्रांस के लोगों से सीखना चाहिए। कहा जाता है कि प्रथम विश्व युद्ध के दौरान, जब अमेरिकी और ब्रिटिश सेना यूरोप से लौटी तो उन्होंने अपनी पत्नियों को बहुत भावुक तरीके से किस किया। इससे लोगों को विश्वास हो गया कि फ्रांस के लोगों ने किस करने में महारथ हासिल की है। ऐसे ही यदि पार्टनर आपको पीछे से आकर किस करें तो उसे Spider kiss कहा जाता है। यही किस करते समय आप दोनों की नाक टकराती हैं तो उसे Eskimo kiss कहा जाता है।

Kiss का डर: एक तरफ जहां कुछ लोग kiss के जरिए अपना प्यार बेहतर तरीके से जता पाते हैं तो वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो किस से डरते हैं। लोगों के इस डर को Philemaphobia भी कहा जाता है। सबसे ज्यादा ये डर पहली बार किस करने वालों में देखा जाता है। वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो इस बात से डरते हैं कि किस करने से उनके मुंह में 80 मिलियन जर्म्स घुस सकते हैं और उन्हें बीमार कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here