विश्वकप : इंडिया टीम में जगह पाने के लिए दो दिग्गज में मुकाबला | World Cup: Two veterans to COMPETE to get the place in the India Team

0
25
team-India

आईपीएल-2019 के धमाल के बाद अगले महीने इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का चयन होना है। हालांकि टीम लगभग तय है, लेकिन विकेटकीपर को लेकर चयनकर्ताओं को पसीना बहना होगा। विकेटकीपर एमएस धोनी का स्थान लेने के लिए दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में टक्कर है।

Read More : वनडे सीरीज: BCCI ने टीम इंडिया का किया ऐलान, पंत को मिली जगह

हालांकि दोनों विकेटकीपर आईपीएल में कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं। इधर, चयनकर्ता विकेटकीपर के चयन को लेकर माथापच्ची कर रहे हैं। चयनकर्ताओं का तर्क है कि ऋषभ पंत को ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने के जाना जाता है, जबकि दिनेश कार्तिक अनुभवी और मैच को समझकर बल्लेबाजी कर हुनर रखते हैं। इधर, चैथे नंबर के लिए कप्तान विराट कोहली और रवि शास्त्री की पहली पहली पसंद अंबाती रायडू है। तो पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर संजू सैमसन का नाम सुझा रहे हैं।

टीम इंडिया का दबदबा कायम

आईसीसी ने पिछले दिनों टी-20 की रैंकिंग लिस्ट जारी की थी। इसमें टीम इंडिया दूसरे नंबर पर है। रैंकिंग लिस्ट में भारत 122 रेटिंग अंक के साथ दूसरे नंबर पर बना हुआ है। 135 रेटिंग अंक के साथ पाकिस्तान पहले नंबर पर है। पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका को हरा कर जीत हासिल कर अपना कदम पहले स्थान पर जमाया है। इसी के चलते वेस्टइंडीज 7वें नंबर पर बनी हुई है। भारतीय टीम के लोकेश राहुल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में खत्म हुई टी-20 सीरीज में शानदार पारियां खेलने की वजह से आईसीसी की ताजा टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं अगर गेंदबाजी रैंकिंग की बात करें तो कुलदीप यादव एक कदम गिर कर 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Read More : कोच शास्त्री बोले- वर्ल्ड कप तक टीम में नहीं होगा बदलाव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here