बारिश बिगाड़ रही बड़ी टीमों का गणित | World Cup 2019 Team Scenario in World Cup…

0
50

इंग्लैंड से परीक्षित यादव

लंदन। क्रिकेट विश्व कप 2019 धीरे-धीरे शबाब पर आ रहा है। दीवानगी और दर्शक दोनों बढ़ रहे हैं ,लेकिन एक चीज है जो इस महाकुंभ में खलल डाल सकती है। वह है बारिश । लंदन के मौसम विभाग के मुताबिक 7 , 8 और 9 जून को इंग्लैंड के ज्यादातर इलाकों में बारिश होगी। इस दौरान होने वाले मैच रद्द भी हो सकते हैं। अगर मैच होते भी हैं तो कम ओवर के होंगे । इससे आयोजकों को भी नुकसान होता है और दर्शकों को भी परेशान होना पड़ता है। टूर्नामेंट के लिहाज से भी यह नुकसान भरा है। मजबूत टीमों को कमजोर टीमों के खिलाफ 1 पॉइंट से ही संतुष्टि करना होती है। जो कि उनके लिए परेशानी भरा हो सकता है ।

इस बार विश्वकप का फॉर्मेट ऐसा बनाया गया है कि जिन चार टीमों के पॉइंट्स सबसे ज्यादा होंगे वही सेमीफाइनल में पहुंचेंगे । इस लिहाज से बारिश के मायने बढ़ गए हैं । आज पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच होने वाले मैच में अब तक एक भी गेंद नहीं हो पाई है। बारिश ने खलल डाला है। पाकिस्तान यहां जीत के साथ 2 अंक लेना चाहता था लेकिन उसे एक से ही संतुष्टि करना पड़ सकती है ।श्रीलंका का खराब फॉर्म पाकिस्तान की राह आसान कर रहा है। इसी तरह कल इंग्लैंड और बांग्लादेश के मैच में भी बारिश का खतरा है। वहां भी अगर मैच नहीं होता है तो इंग्लैंड को 1 पॉइंट से ही संतुष्टि करना होगी ।यह बांग्लादेश के लिए अच्छा साबित हो सकता है। उन्होंने साउथ अफ्रीका को हराकर चैंपियन का शानदार आगाज किया है ।

9 जून को भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच है। इस दिन बारिश के आसार कम है । भारतीय दर्शकों के लिए अच्छी खबर है। कई लोग ऐसे भी हैं जो एक या दो मैचों के लिए ही इंग्लैंड पहुंचे हैं। ऐसे में अगर बारिश खलल डालती हैं तो उन्हें निराशा ही हाथ लगेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here