World Cup 2019 : पाकिस्तान लगभग बाहर, अब सिर्फ करिश्मे की उम्मीद

0
17

पाकिस्तान की आईसीसी विश्वकप में अब उम्मीद केवल समीकरणों पर निर्भर रह गयी हैं और लार्ड्स में बंगलादेश के खिलाफ होने वाले आखिरी ग्रुप मुकाबले में उसे सेमीफाइनल की लगभग नामुमकिन सी बची उम्मीद के लिये किसी करिश्मे की जरूरत होगी। न्यूजीलैंड की इंग्लैंड के हाथों बुधवार को हार के साथ पाकिस्तान का विश्वकप के सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना लगभग टूट गया है। अब समीकरण के लिहाज से देखा जाए तो पाकिस्तान के सामने काफी विकट स्थिति है।

पाकिस्तानी टीम को 350 रन बनाने के बाद बंगलादेश को 311 रन से हराने, या 400 रन बनाकर बंगलादेश को 316 रन से हराने या 450 रन बनाकर बंगलादेश को 321 रन से हराने की स्थिति में ही वह सेमीफाइनल की उम्मीद कर सकता है वहीं एक अन्य स्थिति में तो यदि बंगलादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया तो पाकिस्तान बिना गेंद फेंके ही बाहर हो जाएगा।

फिलहाल तालिका में आस्ट्रेलिया (14 अंक), भारत(13 अंक) तथा इंग्लैंड(12 अंक) सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुके हैं जबकि न्यूजीलैंड (11 अंक) चैथे पायदान पर है और नेट रन रेट में पाकिस्तान से काफी बेहतर स्थिति में है। पाकिस्तानी टीम ने ग्रुप चरण के आखिरी मैचों में जबरदस्त वापसी की थी लेकिन उसकी अंतिम चार में पहुंचने की उम्मीदों को तगड़ा झटका भारत की इंग्लैंड के हाथों 31 रन की हार से लगा था जबकि आखिरी उम्मीद न्यूजीलैंड की हार से टूट गयी और अब वर्ष 1992 की चैंपियन टीम के लिये स्थिति नामुमकिन सी ही है।

ये है प्लेइंग इलेवन –

बांग्लादेश- तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम, महमदुल्ला, लिटन दास, मोसद्दक हुसैन, मोहम्मद सैफद्दीन, मेहदी हसन, मशरफे मुर्तजा, मुस्ताफिजुर रहमान


पाकिस्तान- फखर जमां, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, हारिस सोहेल, सरफराज अहमद, इमाद वसीम, शादाब खान, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, शाहीन अफरीदी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here