World Cup 2019 :इंडिया ने की फिकी बल्लेबाजी, टीम के धुरंधर सस्ते में हुए आउट

0
40

विश्व कप 2019 का 28 वां मुकाबला भारत और अफगानीस्तान के बीच खेला गया। भारत ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 224 रन बनाए। भारत की ओर से सबसे अधिक कप्तान विराट कोहली ने 67 रनों की पारी खेली।

टीम इंडिया की शुरूआत बेहद खराब रही भारत के ओपनर रोहित शर्मा भी कोई खास कमाल नहीं कर पाए और 1 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। उन्हे मुजीब उर रहमान ने पांचवे ओवर की दूसरी बाॅल पर चलता किया।

इसके बाद मोहम्मद नबी ने 14.2 ओवर में केएल राहुल को अपना शिकार बनाया और उन्हे जजई के हाथों कैच आउट करवाया। राहुल ने 53 गेंदों में 2 चैके की मदद से 30रन बनाए।

इसके बाद 26.1 ओवर में विजय शंकर 41 गेंदों में 29 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हे रहमत शाह पैवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद 30.3 ओवर में विराट कोहली को मोहम्मद नबी ने रहमत शाह के हाथों कैच आउट करवाया। कोहली ने ने 63 गेंदों में पांच चैके की मदद से 67 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

भारत को एमएस धोनी के रूप् में 44.3 ओवर में पांचवा झटका लगा और वह 28 रन बनाकर आउट हेा गए। इसके बाद हार्दिक पांड्या मात्र सात रन ही बना सके उन्हे 49वें ओवर की चैथी गेंद पर आफताब आलम ने पांड्या को विकेटकीपर इकराम के हाथों कैच आउट करवाया।

वहीं, अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने शानदार पर्दन करते हुए टीम इंडिया के स्कोर को 224 रनों पर ही रोक दिया है। अफगानीस्तान की तरफ से मोहम्म्द नबी और गुलबदीन नइब ने दो-दो, जबकि मुजीब उर रहमान, राशिद खान, आफताब आलम और रहमत शाह ने संयुक्त रूप से एक-एक विकेट लिए।

ये है प्लेईंग इलेवन-

टीम इंडिया- केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), विजय शंकर, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, केदार जाधव, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

अफगानिस्तान- हजरतुल्लाह जजई, गुलबदीन नाइब (कप्तान), रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, इकराम अली खिल (विकेटकीपर), राशिद खान, आफताब आलम, मुजीब उर रहमान।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here